छग : बीएसएफ जवानों से भरी बस पलटी, 8 घायल

छत्तीसगढ़ में चुनावी कार्य के लिए रायपुर से कोंडागांव जा रहे बीएसएफ और बीएमपी 14 के जवानों से भरी एक स्कूली बस राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में कुरूद के संगवारी ढ़ाबा के पास चेचिस पट्टा टूट जाने से एकाएक पलट गई. हादसे में 8 जवानों को चोट आई है, जबकि 10 से अधिक जवानों को साधारण चोट आने की खबर है.
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे संजीवनी कर्मियों ने घायलों को इलाज देते हुए कुरूद के अस्पताल में पहुंचाया, जहां सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है. वहीं घटना की खबर मिलते ही पुलिस टीम भी दलबल सहित मौके पर पहुंची है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पहले चरण में बस्तर में चुनाव कराया जाना है. नक्सल प्रभावित इलाका होने के कारण इस बार भी बड़ी संख्या में बोर्डर सुरक्षा फोर्स यानी बीएसएफ और अन्य सुरक्षा बलों के जवानों को लगाया जाता है. बीएसएफ जवानों के साथ बीएमपी-14 के तकरीबन 20.-25 जवानों को लेकर कर्नल्स एकेडमी की स्कूल बस क्रमांक सीजी 10 जी 0371 सोमवार की दोपहर रायपुर से कोंडागांव के लिए निकली थी. एनएच 30 में कुरूद के संगवारी ढाबा के पास जवानों की वाहन पहुंची थी. इसी दौरान स्कूल बस का चेचिस पट्टा एकाएक टूट गया. वाहन अनियंत्रित हो गई और चालक स्थिति नहीं सम्हाल पाया.

हादसे के बाद अफरा-तफरी की स्थिति बन गई. हादसे में आठ से अधिक जवानों को सिर, पैर, हाथ व कमर समेत अन्य हिस्सों में चोटे आई हैं, जबकि 10 से अधिक जवानों को साधारण चोटें आई हैं.

घटना के बाद कुरूद की संजीवनी वाहन तत्काल मौके पर पहुंची. सभी घायल जवानों को इलाज के लिए कुरूद अस्पताल पहुंचाया गया.

घटना की खबर मिलते ही पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गई. समाचार लिखे जाने तक एक घायल दिनेश्वर तिवारी को रायपुर रेफर कर दिया गया. मूलत: बिहार प्रांत के रहने वाले बीएमपी-14 के जवान दिनेश्वर के सिर में गंभीर चोटें आई हैं.