साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह इन राशि के जातकों को अपार धन लाभ होने वाला है

साप्ताहिक राशिफल 28 अक्टूबर से 3 नवंबर 2018 के अनुसार यह सप्ताह सभी राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है.
साप्ताहिक ग्रह स्थिति
सूर्य तुला राशि में. चंद्र, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या में. मंगल मकर, ता. 31 से कुंभ राशि में. बुध वृश्चिक राशि में. गुरु वृश्चिक में. शुक्र, तुला ता. 31 से कन्या में. शनि धनु में. राहू कर्क में. केतु मकर राशि में संचरण करेगा.

साप्ताहिक पर्व एवं मुहूर्त
31 अक्टूबर-अहोई अष्टमी
29, 31 अक्टूबर-गृह प्रवेश मुहूर्त

नीचे जानिए किन 5 राशि के जातकों को अपार धन लाभ होने वाला है…

मेष राशि-: सप्ताह के आरंभ में रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे। मित्रों से लाभ मिलेगा. घर-परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा. कहीं से रुका धन मिलेगा. आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहेगा. सप्ताह के मध्य में विद्यार्थियों की मेहनत रंग लाएगी. संतान संबंधी चिंता समाप्त होगी. समय शुभ है. सामाजिक दायरा काफी विस्तृत होगा. व्यापारिक हालात यथावत रहेंगे. सप्ताहांत पति-पत्नी के बीच सामंजस्य रहेगा. धार्मिक कार्य पूर्ण होंगे. मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए प्रयासरत रहेंगे. व्यापार में लाभ के योग हैं.

वृष राशि-: सप्ताह के आरंभ में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी संभव है. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव होगा. रिश्तेदारों से कलह होंगे. अचानक कोई उपलब्धि या धन हासिल हो सकता है. अध्यात्म की ओर झुकाव होगा. सप्ताह के मध्य में मित्रों और परिवार के सदस्यों से संबंधों में मजबूती आएगी. राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी. सप्ताहांत नए कार्य की शुरुआत होगी. आराम-भौतिकता की चीजों पर धन खर्च होगा. जीवनसाथी से प्रेम का भाव रहेगा. साहित्यिक और रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

मिथुन राशि-: सप्ताह के आरंभ में समारोह-उत्सवों में शामिल होने का अवसर मिलेगा. पति-पत्नी में प्रेमभाव में बढ़ोत्तरी होगी. जटिल विवादों का समाधान होगा. भविष्य संबंधी योजनाएं क्रियान्वित होंगी. विद्यार्थियों को आशानुरूप परिणाम मिलेंगे. स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा. सप्ताह के मध्य में जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रहेगा. अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. कार्यक्षेत्र में दबावों के चलते कुछ समस्याएं आ सकती हैं. सप्ताहांत विवाह-सगाई के मामलों में प्रस्ताव मिल सकता है. धन आगम होगा.

कर्क राशि-: सप्ताह के आरंभ में संतान की गतिविधियों से परेशान हो सकते हैं. बुजुर्गों के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. परिवार में कलह, मतभेद और तनाव का वातावरण रहेगा. स्थायी कार्यों में सुधार होगा. सप्ताह के मध्य में दांपत्य सुख में वृद्धि होगी. मुकदमे में परेशानी होगी. नए व्यक्तियों से संपर्क होगा. जमीन-जायदाद में बढ़ोत्तरी होगी. वाहन खरीदने का योग है. विद्यार्थियों को कड़ा परिश्रम करना पड़ेगा. सप्ताहांत माता-पिता से आशीर्वाद और सहयोग मिलेगा. नए निवेश में सावधानी रखें. कार्यशैली में परिवर्तन होगा.

सिंह राशि-: सप्ताह के आरंभ में धन योग सामान्य रहेगा. गुप्त शत्रुओं का भय रहेगा. स्त्री वर्ग से सहयोग मिलेगा. विद्यार्थी पढ़ाई में लापरवाही न बरतें. रोजगार के प्रयास में सफलता मिलेगी. व्यावसायिक कार्यक्षमता में बढ़ोत्तरी होगी. सगाई, विवाह आदि के योग हैं. सप्ताह के मध्य में भाइयों से वैचारिक मतभेद खत्म होंगे. स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. आय कम खर्च में वृद्धि होगी. पति-पत्नी के मध्य कटुता का भाव रहेगा. सप्ताहांत मित्रों एवं रिश्तेदारों से कलह की पूरी संभावना है.

कन्या राशि-: सप्ताह के आरंभ में धन आगम में कमी आएगी. वाहन का प्रयोग सावधानीपूर्वक करें. राजनीति में वर्चस्व बढ़ेगा. जमीन-जायदाद में निवेश में सावधानी रखें. नौकरी में कोई महत्वपूर्ण पदभार मिलेगा. सप्ताह के मध्य में स्त्री, संतान सुख में वृद्धि होगी. व्यापार में आशातीत सफलता मिलने से हर्ष होगा. जीवनसाथी से सहयोग एवं प्रेमभाव में बढ़ोत्तरी होगी. शेयर में आंशिक लाभ के योग हैं. नवीन कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी. सप्ताहांत नौकरी में उन्नति के अवसर मिलेंगे. पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी.

तुला राशि-: सप्ताह के आरंभ में रुका धन मिलेगा. परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा. मांगलिक कार्यों के पूर्ण होने की संभावना है. व्यय भार में वृद्धि होगी. सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. भाग्य की वृद्धि होगी. विद्यार्थी परीक्षा में सफलता हासिल करेंगे. सप्ताह के मध्य में स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. चिंता और तनाव कम होंगे. जीवनसाथी से मधुर संबंध बनेंगे. स्वास्थ्य नरम रहेगा. क्रय-विक्रय के कार्यों से लाभ होगा. सप्ताहांत आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है. यात्राओं के अवसर मिलेंगे.

वृश्चिक राशि-: सप्ताह के आरंभ में कौटुंबिक सहयोग सामान्य रहेगा. धन में अचानक कमी होगी. मित्रों से लाभ होगा. नौकरी में परिवर्तन का योग है. माता-पिता से सहयोग मिलेगा. कोई नवीन वस्तु खरीदने की संभावना है. पूजा अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी. सप्ताह के मध्य में विद्यार्थियों को शिक्षा में नए अवसरों की प्राप्ति होगी. आमदनी एवं खर्च दोनों में इजाफा होगा. सप्ताहांत कार्यक्षेत्र में प्रभाव एवं रुतबे में बढ़ोत्तरी होगी. दांपत्य जीवन में मधुरता का भाव रहेगा. व्यवसाय में प्रतिद्वंदिता का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य नरम रहेगा.

धनु राशि-: सप्ताह के आरंभ में रोजगार के प्रयास सफल होंगे. अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे. पार्टनर से विवाद एवं मतभेद का निराकरण होगा. स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं. शत्रु पक्ष परास्त होंगे. व्यापार में धन का निवेश सावधानीपूर्वक करें. वैवाहिक संबंधों के प्रति सचेत रहें. सप्ताह के मध्य में मित्रों और प्रियजनों के साथ आनंददायक क्षण व्यतीत होगा. ज्यादा काम करने से तनाव और आलस्य में वृद्धि होगी. सप्ताहांत मनोवांछित कार्य संपन्न होंगे. जायदाद में वृद्धि होगी. प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बनेगी.

मकर राशि-: सप्ताह के आरंभ में आर्थिक हानि की प्रबल संभावना है. न्यायालयीन कार्यों में उलझन होगी. उत्तम स्वास्थ्य सुख प्राप्त होगा. कारोबार के क्षेत्र में विस्तार की योजना बनेंगी. नौकरी में पदोन्नति का योग है. जनसंपर्कों का दायरा बढ़ेगा. पारिवारिक उत्तरदायित्व में बढ़ोत्तरी होगी. सप्ताह के मध्य में सामाजिक जीवन में नई ताजगी महसूस करेंगे. विरोधी परास्त होंगे. परिश्रम के अनुरूप सफलता मिलेगी. सप्ताहांत अविवाहितों को वैवाहिक सुख प्राप्त होगा. वैभव के संसाधन उपलब्ध होंगे. रोजगार के प्रयास सार्थक होंगे.

कुंभ राशि-: सप्ताह के आरंभ में दांपत्य जीवन में प्रेम का भाव रहेगा. व्यवसाय में लाभ होगा. आमदनी एवं खर्च दोनों में इजाफा होगा. स्वास्थ्य नरम रहेगा. संपत्ति संबंधी शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. सप्ताह के मध्य में रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. परिवारजनों से सहयोग का भाव रहेगा. लंबित योजनाएं क्रियान्वित होंगी. विरोधी परास्त होंगे. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. सप्ताहांत रुका हुआ धन मिलेगा. राजनीतिक क्षेत्र में प्रभाव में वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. प्रत्येक कार्य में सावधानी रखें.

मीन राशि-: सप्ताह के आरंभ में अकस्मात आर्थिक लाभ होगा. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव होगा. परिवारजनों में आपसी सामंजस्य रहेगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. सहयोगियों से सहयोग मिलेगा. प्रत्येक काम सहजता एवं सरलता से पूरा होगा. प्रेमी-प्रेमिका में अनबन होगी. वाणी पर नियंत्रण रखें. सप्ताह के मध्य में आर्थिक स्थितियां अनुकूल रहेंगी. विवाह के प्रस्ताव मिलने की संभावना है. व्यवसाय में नया अनुबंध हो सकता है. सप्ताहांत नए मेहमानों का आगमन होगा. मन में उल्लास रहेगा. किसी शोध कार्य में व्यस्त रह सकते हैं.

 

साभार: हरिभूमि