राशिफल 27-10-20/18 : आज इस राशि का भाग्य उनके साथ है

मेष:- आज आपका ही दिन है क्योंकि आज सब की नजरें आपके आकर्षक व्यक्तित्व पर ही रहेंगी. आज आपकी योज्ञताओं व सफलताओं के लिए आपको पहचान मिलेगी. आज आप अपने प्रियजनों के साथ वक्त गुजारेंगे इस अवसर का पूरा लाभ उठाए.

वृषभ:- धैर्य और दृढ़ संकल्प आज आपकी पहचान रहेंगे. आपका नम्र स्वभाव व दृढता आज सबका मन जीत लेंगे. और कुछ नहीं तो आपको एक ऐसा मजबूत इंसान बनाएंगे जो हर परिस्थिति को आसानी से संभाल सके.

मिथुन:- आज आप समझ नहीं पाएंगे कि क्या करे. शांति से बैठ जाएं और सोचें कि आपकी इस उलझन का कारण क्या है. जरूरत पड़े तो अपने किसी करीबी मित्र से इस बारे में खुल कर बात करे. इससे आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी.

कर्क:- बहुत समय से किसी खोई हुई वस्तु के मिल जाने पर आज आपके चेहरे पर खुशी छा जाएगी. आपका भाग्य आपके साथ है इसलिए छोटी-छोटी बातें भी आपके चेहरे पर खुशी ले आएंगी. कुछ समय निकाल कर अपनी दूसरी खोई हुई चीजों को भी ढ़ूंढ़ने की कोशिश करें क्या पता कहां क्या मिल जाए. आज आप खुद को भाग्यशाली समझे.

सिंह:- एक के बाद एक समस्या के कारण आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है. इसका उपाय यह है कि आप एक-एक करके ही समस्याओं को सुलझाएं . अगर आपसे ये समस्याएं नहीं सुलझ रहीं है तो उन लोगों से मदद लें जिन पर आप विश्वास कर सकते है. मुश्किलों को ले कर ज्यादा परेशान ना हो. क्योंकि इनका आना-जाना तो लगा ही रहता है.

कन्या:- आज आप अपने आप को परिस्थितियों के अनुसार ढालने की कोशिश करेंगे. मुसीबतें तो आती जाती रहेंगी, लेकिन आपने ये जान लिया है कि सकारात्मक सोच रखने से हम परिस्थितियों को अच्छी तरह संभाल सकते है. इसलिए आज ये जानने की कोशिश करें कि आप किस तरह अपनी परेशानी को हल कर सकते है.

तुला:- आज आप किसी छोटी यात्रा पर जा सकते है. ऐसी यात्रा जिसकी आपने कभी आशा भी नहीं की थी इस यात्रा पर खूब मजे करे. ये यात्रा आपके लिए बहुत अच्छी साबित होगी. ये यात्रा चाहे काम के कारण हो या निजी रूप से की गई हो आपको खुशियां ही देगी.

वृश्चिक:- आज आप खुद को समाजसेवा की और आकर्षित पाएंगे. आज के दिन आप जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए हर तरह से प्रयास करेंगे फिर चाहे वो पैसों से संबंधित हो या फिर समय से. दिन के अंत में आप सोच भी नहीं सकते कि आपको कितनी खुशी होगी.

धनु:- आज का दिन आत्मनिर्भरता का दिन है. ध्यान रहे कि आज आप अपने सभी महत्वपूर्ण कामों को खुद ही पूरा करे. अगर आज आप अपना काम किसी और पर छोड़ देंगे तो निराशा ही हाथ लगेगी. और अगर आपको किसी और से काम कराना भी पड़े तो अंत में उसे एक बार ध्यान से देख जरूर लें ताकि बाद में कोई परेशानी ना हो.

मकर:- छोटी-छोटी बातों पर आज आपकी अपने परिजनों से अनबन हो सकती है. आज आप अपने आपको शायद अकेला सा महसूस करे. आज आप महसूस करेंगे कि आपकी रुचियां आपके परिजनों की रुचियों से बिल्कुल अलग है. आपके घर के बड़े- बुजुर्गों को आपकी पसंद कुछ अटपटी सी लगे लेकिन आज का दिन धैर्य रखने का है. और चाहे कुछ भी हो आपको इस बात को सराहना चाहिए कि आपके परिवार जन इतनी भिन्नता के बावजूद एक दूसरे को प्यार करते है.

कुंभ:- आपके घर में खुशियों का माहौल बना हुआ है क्योंकि आप जानते है. कि आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ का मजा ले रहे है. विदेश से भी आपके कुछ रिश्तेदार आ सकते हैं उनके स्वागत के लिए तैयार रहे. काम का बोझ शायद आपको उनके साथ का मजा ना लेने दें लेकिन आप दोनों में संतुलन बनाने की कोशिश करे.

मीन:- कार्य कुशलता का गुण आप में कूट-कूट कर भरा है जो इन दिनों और अधिक बढ़ जाएगा. आप सकारात्मक और रचनात्मक ऊर्जा से भरे हैं इस लिए आसानी से उन सभी समस्याओं का हल ढ़ूंढ़ लेंगे जिनको हल करना औरों के लिए नामुमकिन है. ये सब आप अपनी कार्य-कुशलता और गहरी सोच के कारण ही कर पाते है. और सबसे बड़ी बात ये है कि आपके इस हुनर से लोग आपसे बहुत प्रभावित है.