जम्मू-कश्मीर: आतंकवादी हमले में सीआईएसएफ अधिकारी शहीद

श्रीनगर में आतंकियों ने शुक्रवार रात को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. नौगाम में एक पावर ग्रिड प्‍लांट की सुरक्षा में तैनात हमले में (ASI) राजेश कुमार शहीद हो गए है. हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है.

इससे पहले शुक्रवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के सोपोर में दो आतंकादियों को मार गिराया था. हालांकि इस दौरान एक जवान भी शहीद गया था. गुरुवार को भी जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला और अनंतनाग जिलों में सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में 6 आतंकवादी मारे गए थे.

सोपोर के एसएसपी जावेद इकबाल ने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है. गुरुवार को भी जम्मू और कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें सुरक्षा बलों को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली थी. यहां दो अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को ढेर कर दिया था.

वहीं, बारामूला के किरी गांव में हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर किया था. इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया था. वहीं, एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने पुलिस के साथ मिलकर आतंकियों के लिए काम करने वाले एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार करने में भी कामयाबी पाई है.