जल्द नए लुक में दिखेगा मैसेंजर, नौ टैब की जगह तीन होंगे टैब

फेसबुक अपने चैटिंग मैसेंजर स्मार्टफोन ऐप को नया बेहतर वर्जन पेश करने जा रहा है. फेसबुक अपने सोशल नेटवर्किंग साइट को दोबारा डिजाइन कर रही है. अब इसमें नौ टैब की जगह तीन टैब होंगे. फेसबुक का कहना है कि मैसेंजर ऐप के लॉन्च होने के सात साल बाद फेसबुक फिर से अपने मूल डिजाइन की ओर जा रहा है.

वर्तमान में हम व्हाट्सऐप पर मैसेज को भेजने के बाद डिलीट कर सकते है. वैसे ही जल्द मैसेंजर में मैसेज को डिलीज किया जा सकेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल फेसबुक इस फीचर की टेस्टिंग करने में लगा हुआ है. जैसे ही टेस्टिंग पूरी हो जाएगी इसे ऐप में डेवलअप किया जाएगा.

फेसबुक मैसेंजर के वाइस प्रेसिडेंट स्टेन चडनोवस्की ने मंगलवार को एक इवेंट में कहा कि इस नई बुनियाद के साथ हम पहले से तेज, बेहतर और प्रभावी फीचर्स को एप में जोड़ पाएंगे. इस नई एप में खुलने वाले तीन टैब में यूजर्स को पहले टैब (चैट) में दोस्तों के साथ की गई चैट दिखेगी, वहीं दूसरे टैब (पीपल) में एक्टिव यूजर्स और स्टोरिज मिलेगी. तीसरे  टैब (डिस्कवर) में गेम्स और बिजनेस से जुड़ी चैट देखने को मिलेगी.

स्टेन ने कहा कि इस तरह हम अपने यूजर के लिए मैसेंजर के इस्तेमाल को आसान बनाएंगे साथ ही लोग इस तरह दोस्तों के साथ-साथ बिजनेस चैट भी एक ही एप पर आसानी से कर पाएंगे. आकंड़ों की बात की जाए तो मौजूदा दौर में एक महीने में इस एप पर यूजर्स करीब 10 बिलियन मैसेज एक-दूसरे को भेजते हैं.

स्टेन ने कहा कि इस नए डिजायन से हम एप में जोड़े जाने वाले नए फीचर्स को भी इस तरह मुहैया कराएंगे कि यूजर्स उनका इस्तेमाल बिना किसी दिक्कत या कई टैब्स में जाएं बिना आसानी से कर पाएं. इसी कड़ी में एप में एक नया फीचर डार्क मोड भी जुड़ने वाला है. इस फीचर को यूजर्स को काफी समय से इंतजार था.