राशीफल 25-10-2018 : आज का दिन इस राशि के लिए बहुत लाभदायी

मेष -: आज का दिन आपके लिए शुभ है ऐसा गणेशजी कहते हैं. परिवारजन, स्नेहीजन तथा मित्रों के साथ स्नेहमिलन समारोह में उपस्थित रह सकते हैं. नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए उत्साह रहेगा, लेकिन अति उत्साह से हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा. शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता का भी ध्यान रखिएगा. आज धनप्राप्ति का योग है ऐसा गणेशजी कहते हैं.

वृषभ -: शारीरिक तथा मानसिकरुप से आज आप व्यग्र रहेंगे. चिंताओं के कारण मानसिक भार रह सकता है, जो कि आप को मानसिकरुप से अस्वस्थ रख सकता है. परिवारजनो के साथ भी मनमुटाव होने का प्रसंग बन सकता है, जिससे घर का वातावरण बिगड सकता है. परिश्रम की अपेक्षा सफलता की प्राप्ति कम होने से आर्थिक संकट की चिंता रहेगी. बिना सोचे समझे निर्णय न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं.

मिथुन -: आज आपका दिन बहुत लाभदायी है, ऐसा गणेशजी कहते है. अविवाहितों को योग्य जीवनसाथी मिलने के योग हैं. धनप्राप्ति के लिए दिन शुभ है. मित्रों से अचानक हुई मुलाकात आनंददायी रहेगा. मित्रों से लाभ होगा. परिवारजनो में भी पुत्र, भाई एवं पत्नी से लाभ होने के संकेत हैं. आज आपको अच्छा खाना नसीब है. स्त्री मित्रों से लाभ होगा एवं संतान पक्ष से अच्छे समाचार मिलेंगे. व्यापार या नौकरी में लाभ होगा. आय में वृद्धि होगी. वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी.

कर्क -: आज का दिन आपके लिए सानुकूल है ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है. आप आज हर काम सरलता से संपन्न कर पाएँगे. नौकरी में आपके उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे. आपके पदोन्नति के योग हैं. उच्च अधिकारियों के साथ महत्व की बातों पर चर्चा-विचारणा होगी. परिवारजनों के साथ मुक्त मन से बातचीत होगी. घर की सज्जा में रुचि लेकर कुछ नया करेंगे. कार्य संदर्भ में बाहर जाना हो सकता है. माता के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे, सरकारी लाभ होगा एवं स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

सिंह -: आज आप का दिन मध्यम फलदायी रहेगा. पूर्वनिर्धारित काम की तरफ आपका प्रयास रहेगा. आपका व्यवहार न्यायपूर्ण रहेगा. आज आपके धार्मिक एवं मांगलिक कार्यो में व्यस्त रहने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं. धार्मिक प्रवास का आयोजन भी हो सकता है. आपमें आज क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी, इसलिए गणेशजी आपको सावधान करते हैं. विदेश में रहनेवाले स्वजनों के समाचार मिलेंगे. संतानों एवं व्यापार की परेशानियों के कारण आज आपका मन अशांत रहेगा.

कन्या -: आज का दिन कोई भी नए कार्य का श्रीगणेश करने के लिए योग्य है. स्वास्थ्य का ध्यान रखने और खासकर बाहर के खाने-पीने से परहेज करने की सलाह गणेशजी देते हैं. आज आपमें क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी, इसलिए वाणी पर संयम रखें. परिवारजनों से उग्र चर्चा के कारण मनमुटाव न हो इसका खास ध्यान रखिएगा. पानी से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं. आज धन का व्यय अधिक होगा. आज राज्य तथा सरकार विरोधी प्रवृतियों से दूर रहें ओर विवादों में न उलझें.

तुला -: गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन आनंद-प्रमोद में बितेगा. प्रणय के लिए आज का दिन अच्छा है और प्रियतम की संगत का आनंद मिलेगा. मित्र एवं प्रियजन आपके प्रवास को आनंद से भर देंगे. नए वस्त्रों की खरीदी एवं वस्त्रालंकार के योग हैं. तन-मन की तंदुरस्ती अच्छी रहेगी. मान – सन्मान मिलेगा. अच्छे भोजन एवं वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी.

वृश्चिक -: आज आप अनिश्चितता और सुखशांति के साथ घर में समय व्यतीत करेंगे. शारीरिक तथा मानसिक प्रसन्नता कार्य करने में उत्साह प्रदान करेगी. आफिस में स्टाफ की मदद पाकर बहुत से कार्य पूरे कर सकेंगे. अदूरे कार्य पूरे होंगे. लक्ष्मी देवी की कृपा से आपका यथोचित खर्च आपके टेन्शन नहीं बढ़ाएँगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं.

धनु -: आज कार्य सिद्धि व सफलता न मिले तो हताश न होने की सलाह देते हुए गणेशजी यह सूचित करते हैं कि क्रोध पर संयम रखिएगा. संतति से सम्बंधित विविध प्रश्नों के विषय में मन चिंताग्रस्त रहेगा. आज कोई यात्रा प्रवास न करने की गणेशजी सलाह देते हैं.

मकर -: आप का आज का दिन अशुभ बताते हुए गणेशजी कहते हैं कि शारीरिक एवं मानसिक रूप से भरपूर प्रतिकूलता का अनुभव करेंगे. घर में परिवारजनों के साथ अनिच्छनीय प्रसंग घटने की वजह से मन में अशांति होगी. समयानुसार भोजन न मिलने की संभावना है एवं शांतिपूर्ण निद्रा का अभाव रहेगा. जल एवं स्त्रीयों से संभलिएगा. क्योंकि धन कि हानि एवं अपयश का योग है.

कुंभ -: गणेशजी कहते हैं कि चिंताओं के बादल हटने से आप मानसिक हल्कापन महसूस करेंगे. मन में उत्साह का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर का समय आनंदपूर्वक बीतेगा. भाई-बंधुओं एवं स्नेहीजनों से मेलजोल बढ़ेगा. आज कोई महत्त्वपूर्ण योजना भी बना सकते हैं. कोई छोटे प्रवास का आयोजन भी हो सकता है.

मीन -: गणेशजी आज आपको चेतावनी देते हुए यह समझाते हैं कि जिह्वा पर संयम न रखने से लड़ाई-झगड़े की संभावना बनी रहेगी. खर्च पर भी संयम रखना अतिआवश्यक है. धन सम्बंधित लेन-देन में भी अत्यंत सावधानी की आवश्यकता है. शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य में गिराव आ सकता है. परिवारजनों से मनमुटाव के प्रसंग बन सकते हैं. खान-पान में भी संयम बरतिएगा.