ड्वेन ब्रावो ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से लिया संन्यास

सांता क्रूज|…. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत को अलविदा कह दिया है. वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रावो हालांकि विश्व भर में टी-20 लीग में खेलना जारी रखेंगे.

मीडिया को दिए बयान में ब्रावो ने कहा, “मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से आधिकारिक रूप से संन्यास ले लिया है. 14 साल पहले मैंने वेस्टइंडीज के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और मुझे अब भी वह पल याद है, जब मुझे मरून कैप मिली थी.”

ब्रावो ने कहा, “साल 2004 में जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर मुझे यह मरून कैप मिली थी. उस वक्त जो जुनून और प्रेरणा मुझे मिली, वह इतने साल के करियर के दौरान मेरे साथ रही.”

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि वह भी अन्य खिलाड़ियों की तरह युवा पीढ़ी को आगे बढ़ने का मौका दें. बता दें कि ड्वेन ब्रावो ने साल 2004 में वेस्टइंडीज के लिए अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. ब्रावो ने 40 टेस्ट मैचों में 2200 रन बनाए और 86 विकेट लिए, वहीं उन्होंने 164 वनडे मैचों में 2968 रन बनाए और 199 विकेट लिए जबकि 66 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 1142 रन बनाने के अलावे 52 विकेट लिए.