राशिफल 21-10-2018 : आज इस राशि के जातक अपने को किसी पारिवारिक समारोह में व्यस्त पाएंगे

मेष:- आज आपको लगेगा कि आप बहुत भाग्यशाली है. आपके आस-पास के लोगों को भी ऐसा ही लगेगा. आज आप अपने परिवार व कार्यालय के लोगों के लिए भी भाग्यशाली साबित होंगे. इस अवसर का फायदा उठाते हुए दूसरों की मदद करें. वो आपको इसके लिए सराहेंगे.

वृषभ:- ये अपने परिजनों के साथ किसी समारोह में जाने का वक्त है. कैसे और कब जाएं ये ज्यादा सोचने की बात नहीं है. अगर आपको अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का मौका मिल रहा है. तो इसका फायदा जरूर उठाएं क्योंकि ऐसे मौके बार- बार नहीं आते. इस समय का लाभ उठा कर आप खूब मजे कर सकते है.

मिथुन:- आज आप आराम फरमाएं व अपने आस-पास के लोगों के साथ मजा करें. इन रिश्तों से आपको भविष्य में बहुत लाभ होगा. आपने अपने घर वालों के साथ भी एक गहरे रिश्ते की नीव रख दी है. अपने परिवार व रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को ऐसे ही बनाए रखने की कोशिश करें.

कर्क:- दूसरे लोग आपकी दयालुता का गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकते है. याद रहे जिंदगी में हर चीज का संतुलित होना जरूरी है. इसलिए जरूरत से ज्यादा दया करना भी ठीक नहीं है. आपकी दयालुता का अगर गलत लाभ उठाया गया तो मानवता पर से आपका विश्वास उठ सकता है.

सिंह:- आज आप अपने परिवार की किसी समस्या को सुलझाने का प्रयास करेंगे. दूसरे लोग फैसले के लिए आपकी कुशलता व योग्यता पर निर्भर कर रहे हैं. सभी आप पर ही निर्भर है. शायद इस बात से आपको कुछ अजीब सा लगे. लेकिन फिर भी उनकी समस्या को सुलझाने का पूरा प्रयास करें. आपकी सहायता को बहुत सराहा जाएगा.

कन्या:- आज आप इस स्थिति में होंगे कि अपने जरूरतमंद दोस्त की बात सुन कर उसकी मदद कर सकें. आपके व्यवहार को सराहा जाएगा. आज आपकी दोस्ती आपके मित्र के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगी और भविष्य में वो भी आपकी मदद को तैयार रहेगा.

तुला:- आज आपको लगेगा कि आप गुस्से और चिंता की चपेट में आ रहे है. आज अपनी जिंदगी के बहुत से क्षेत्रों में उन्नति की धीमी रफ्तार के कारण कुछ हताश भी है. लेकिन आप इस परिस्थिति से भी ना घबराएं क्योंकि इससे आपको पता चल जाएगा कि आप कितने पानी में है. इससे आप अपने उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए नई योजनाएं भी बना सकते है.

वृश्चिक:- आज आपको अपने कीमती सामान को ध्यान से रखने की जरूरत है. वरना आपको कोई सामान खो सकता है. इसका मतलब ये नहीं कि आप चिंतित हो जाएं बस थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है.

धनु:- आज आपको अपना ध्यान इधर-उधर से हटा कर अपनी जिम्मेदारयों की ओर लगाना चाहिए. आप शायद इस समय पार्टी करना चाह रहे है. लेकिन इस समय आपके अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहिए और उनकी परेशानियों पर ध्यान देना चाहिए. अपनी प्रार्थमिकताएं निर्धारित कर लें और अपने काम पर लग जाएं.

मकर:- आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग लेंगे. ये समारोह आपके किसी रिश्तेदार के घर भी हो सकता है. इस समारोह में जाने से आपको बहुत खुशी मिलेगी इसलिए इस समारोह में जाना आपके लिए बहुत जरूरी है.

कुंभ:- आज आप खुद को किसी पारिवारिक समारोह में व्यस्त पाएंगे. इस समारोह का आयोजन करनें में भी आपको बहुत मजा आएगा. ये समारोह आपके व आपके परिजनों के जीवन में बहुत सी खुशियां ले कर आएगा. आप इस समारोह मे बहुत व्यस्त रहेंगे.

मीन:- आज आप शायद कुछ पेशानियों में फंसे है. ऐसे समय में आपको जो मदद मिलेगी उससे आपको बहुत राहत मिल सकती है. आपको इस बात से बहुत खुशी होगी कि आपके बुरे वक्त में आपके नजदीकी मित्र आपका साथ देने को तैयार है. सभी के जीवन में उतार-चढ़ाव तो आते ही हैं लेकिन सभी आपके जितने भाग्यशाली नहीं होते जिनके मित्र हमेशा मदद को तैयार रहें. अपने मित्रों को उनकी मदद के लिए धन्यवाद देना ना भूलें.