गुवाहाटी में वनडे फॉरमेट में पदार्पण कर सकते हैं पंत

रविवार को युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत गुवाहाटी में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच से वनडे फॉरमेट में पदार्पण कर सकते हैं. इस साल इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पंत को पहले वनडे मैच के लिए 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. हालांकि वह एक बल्लेबाज के रूप में टीम में खेलेंगे.

चयनकर्ताओं ने इन 12 सदस्यीय टीम में छह बल्लेबाज, रवींद्र जडेजा के रूप में एक हरफनमौला खिलाड़ी और पांच गेंदबाजों को चुना है.

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, पंत के वनडे टीम में चुने जाने से मौजूदा समय में भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी के अलावा दो विकेटकीपर हो गए हैं. पंत ने पिछले साल टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने भारत के लिए अब तक पांच टेस्ट और चार टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली इस सीरीज के लिए टीम में लौट आए हैं. कोहली के लौटने से लोकेश राहुल को बाहर जाना पड़ा है. वहीं हार्दिक पांड्या अभी भी टीम से बाहर हैं.

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी वापसी करने में सफल रहे हैं. वहीं, तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी टीम में शामिल किया गया है.

टीम इंडिया :- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद.