पंजाब: रावण दहन के दौरान रेल दुर्घटना, 50 से अधिक लोगों की मरने की आशंका

शुक्रवार को पंजाब के अमृतसर से बड़े ट्रेन हादसे के खबर आ रही हैं. यहां चौड़ा बाजार में रेलवे ट्रैक पर जलते रावण के पुतले में ट्रेन के घुस जाने से करीब 50 से 100 लोगों की मौत की खबर आ रही है.

ये हादसा पंजाब के अमृतसर के पास हुआ हैं. ये ट्रेन पठानकोट से अमृतसर की तरफ जा रही थी. इस रेल दुर्घटना में सैंकड़ों लोगों के घायल होने की ख़बर आ रही है. यह हादसा उस समय हुआ जब ट्रेन पटरी के पास राणव का पुतला जलाया जा रहा है जिसे देखने के लिए ट्रैक पर खड़े थे.

जानकारी के मुताबिक रावण का पुतले का दहन देखने के लिए जुटी भीड़ पर एक लोकल ट्रेन चढ़ गई. इस घटना के वक्त वहां भगदड़मच गई. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक अमृतसर के पास चौरा बाजार में दशहरा समारोह के दौरान तेजी से आई एक ट्रेन भीड़ पर चढ़ गई और अफरा तफरी मच गई.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घटना को लेकर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को घायलों के इलाज के लिए खुला रखने को कहा गया है. जिला प्रशासन को उचित कदम उठाने को कहा गया है. मुख्यमंत्री मौके का जायजा लेने के लिए अमृतसर जा रहे हैं. उन्होंने मृतकों को परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवा देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों के मुफ्त इलाज का ऐलान भी किया है.