राशिफल 17-10-2018 : आज का दिन इस राशि के लिए प्यार का इजहार करने शुभ है

मेष:- अपने किसी प्रियजन से आपका रिश्ता कुछ ठीक नहीं है. ये आपके गुस्से और नकारात्मक विचारों को काबू में रखने का समय है. आपको चाहिए कि आप एक साथ गुजारे अच्छे समय को याद करें और एक दूसरे के साथ के महत्व को पहचाने. कभी-कभी एक फोन करने से भी बहुत कुछ बदल सकता है. शायद आपका मित्र आपके फोन का ही इंतजार कर रहा हो.

वृषभ:- आज आप सभी परेशानियों और चिंताओं को पीछे छोड़ कर अपने परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहेंगे. ये समय अपनों से अपने प्यार का इजहार करने के लिए शुभ है. ईश्वर का धन्यवाद करें कि आपका परिवार आपके साथ है. अपनों के साथ का पूरा मजा लें क्योंकि ऐसा समय हमेशा नहीं रहता.

मिथुन:- ध्यान रहे कि किसी महत्वपूर्ण काम के लिए आप किसी और पर आश्रित ना रहे. ये काम आप खुद ही करें अन्यथा परिणाम कुछ निराशजनक हो सकते है. आज आप किसी सरकारी उच्चाधिकारी से मिल सकते हैं जो कि आपके सरकार से संबंधित काम को करने में मदद करेगा.

कर्क:- आज शायद आप बहुत ही चिंतित रहेंगे. अपनी चिंता को दूर करने के लिए अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताए. आपकी ये चिंता अस्थाई है जो जल्दी ही खत्म हो जाएगी. आज आपका झुकाव अपने प्रिय जनों के साथ समय गुजारने की ओर रहेगा.

सिंह:- आज आप खुद को बुरी संगत में फंसा हुआ पएंगे जिससे आपकी छवि बिगड़ सकती है. अब आपको जरा संभल कर चलना चाहिए क्योंकि इंसान अपनी संगति से ही पहचाना जाता है. बुरे लोगों के साथ से आपको बहुत नुकसान हो सकता है.

कन्या:- आज आप किसी भी हाल में कानूनी परेशानियों से छुटकारा पा लेंगे. आपके किसी झगड़े में फंसने के संकेत है. अगर हो सके तो इस गंभीर मुद्दे को शांतिपूर्वक सुलझाने की कोशिश करे.

तुला:- अगर आपको काम के सिलसिले में या निजी काम के लिए किसी यात्रा पर जाना था तो किसी कारण आपकी इस योजना में बाधा आ सकती है. या तो आपकी यात्रा कुछ दिनों के लिए टल सकती है या फिर आपकी योजना पूरी तरह से बदल सकती है. लेकिन इस बदलाव के कारण आप नाराज ना हो.

वृश्चिक:- आज आपका आत्म विश्वास शिखर पर रहेगा. इसका पूरा लाभ उठाए. आप अपने आत्म विश्वास व सकारात्मक सोच से अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे. हो सकता है कोई आपसे प्रभावित हो कर कोई अच्छा सा अवसर प्रदान करें जिसे आप बिल्कुल खोना नहीं चाहेंगे.

धनु:- आज आप दूसरों के सामने अपनी छवि सुधारने में ही लगे रहेंगे. आपको सलाह दी जाती है कि आप दूसरों को बदलने की बजाय अपने आपको बदलने की कोशिश करें और ये बदलाव केवल बाहर से ना होकर अंदरूनी होना चाहिए. अगर आपका दिल अच्छा होगा तो आपकी अच्छाई अपने आप ही बाहर आ जाएगी. आपकी अच्छाई के कारण सामने वाला खुद ही आपके साथ अच्छा व्यवहार करने लगेगा.

मकर:- कुछ समय से आपके घर पर छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़े हो रहे है. लेकिन आज आपने इन झगड़ों को खत्म करने की ठान ली है. आज अपने प्रयासों से आप ये कर ही डाले. जब आप सब को एक साथ एक ही घर में रहना है. तो फिर लड़ाई करके क्यों रहा जाए. कोशिश करें कि सब एक दूसरे के साथ मिल कर रहे.

कुंभ:- आज शायद आपकी जिंदगी में कोई नया मोड़ आ सकता है. आज आपको किसी अपने या किसी अजनबी से कोई ऐसी शिक्षा मिल सकती है. जिसकी आपको जरूरत थी. उनकी सलाह पर ध्यान दें खासतौर से यदि वो आपसे बड़े हैं तो उनकी सलाह से आपको लाभ ही होगा. उनके इरादे पर संदेह ना करे. वो निस्वार्थ भाव से ही आपको सलाह देंगे.

मीन:- आज सारा दिन आप मौज-मस्ती के मूड में रहेंगे. आज अपने परिवार और दोस्तों को कुछ समय अवश्य दे. इससे आप खुद तो खुश रहेंगे ही आपके परिजनों को भी खुशी मिलेगी. इन दिनों अपने जीवन साथी के साथ आपका रिश्ता मधुर है. जो काम आप अपने साथी से बहुत समय से करवाना चाहते थे वो अब करवा सकते है.