मुंबई से पहले यहां दौड़ी बुलेट ट्रेन!, देखने के लिए उमड़ी भीड़

कोलकाता में लोगों ने बुलेट ट्रेन को दौड़ते हुए देखा. खबर पढ़कर चौंक गए ना! दरअसल, कोलकाता में दुर्गा पूजा के पंडाल में बुलेट ट्रेन का डेमो रखा गया है. इसे देखने के लिए भीड़ उमड़ रही है.

ट्रेन को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट पर पूजा पंडाल में बुलेट ट्रेन की हुबहु कॉपी बनाई गई है. इसे देखकर आप अंदाजा लगा सकते है. कि असल बुलेट ट्रेन कैसी होगी. इतना ही नहीं ट्रेन को चलाने के लिए पंडाल के पास ट्रैक भी बनाया गया है. पंडाल में लगी इस बुलेट ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

पंडाल के अंदर ही ट्रैक, स्टेशन, प्लेटफॉर्म के साथ-साथ सिग्नल भी लगाए गए है. इतना ही नहीं इस ट्रेन के रुकने के साथ ही प्लैटफॉर्म पर लगे गेट खुल जाते है. जिसके बाद ट्रेन के गेट भी खुलते है. वीडियो में बुलेट ट्रेन आगे चलने के साथ-साथ पीछे की ओर भी चलती हुई दिखाई देती है.

इस बुलेट ट्रेन में सारी सुविधा उपलब्ध है. बेबी टॉयलेट सीट, चेंजिंग रूम, फ्रीजर, हॉट केस,चाय और कॉफी बनाने की मशीन,एलसीडी स्क्रीन आदि. सरकार की मुंबई-अहमदाबाद के बीच पहली बुलेट ट्रेन चलाने की योजना है.