राशिफल 15-10-2018 : आज इस राशि का रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा

मेष:- जहां तक कीमती सामान की बात है. तो आपको सतर्क रहना होगा क्योंकि आज कुछ कीमती वस्तु खोने के संकेत है. अच्छा होगा कि आप अपना मानसिक संतुलन बनाए रखें और अपने सामान को सुरक्षित रखे.

वृषभ:- अपनी उम्र के लोगों के बीच आज आपकी छवि को चार चांद लग जाएंगे. आज कुछ नई जिम्मेदारियां ना सिर्फ आपके लिए आएंगी बल्कि इनाम भी ले कर आएंगी. अपनी इस पहचान और सम्मान का पूरा मजा लें लेकिन ध्यान रहे कि आप किसी भी तरह अपनी छवि धूमिल ना होने दे.

मिथुन:- आज आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा. अपने असली रूप को पहचाने और आध्यात्मिक ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश करे. इस राह पर चलने से आपको बहुत लाभ होगा और शांति भी मिलेगी. इससे आपके स्वास्थ में भी सुधार आएगा.

कर्क:- आज आप घर पर बड़ा संतुष्टी भरा दिन बिताएंगे. आज आप अपने परिवार की सुंदरता को पहचानेंगे. उनके द्वारा दिया गया सहयोग आपके दिल को छू लेगा. इस समय आपको उन्हें ये बताना चाहिए कि आप उनके बारे में क्या सोचते है. उनके प्रति अपना प्यार जताने के लिए आपको उनके लिए कुछ करना चाहिए.

सिंह:- आज आपको वो प्रशंसा मिलेगी जिसकी आप अपेक्षा भी नहीं कर रहे थे. आपने निस्वार्थ भाव से काम किया जिसका फल आपको अब मिलेगा. शायद आपने अपना काम बहुत मेहनत से किया है. और आपको इस बात का एहसास भी नहीं था कि उच्चाधिकारी आप पर नजर रखे हुए है. जब आपको आपके काम के लिए सराहा जाएगा तो आपको बहुत खुशी होगी. आपको कोई इनाम भी मिल सकता है.

कन्या:- आज आपका दिल किसी सामाजिक कार्य के लिए दान करने को करेगा. अपने दिल की बात सुनें और किसी सामाजिक संस्था की मदद करे. इस पुण्य के काम से जितनी खुशी लेने वाले को होगी उतनी ही खुशी आपको भी होगी.

तुला:- आपका साहस और तेज सोच आपको और लोगों से बहुत आगे ले जाएगा. आपकी तीव्र बुद्धि और अच्छी सम्पेषण कला लक्ष्य प्राप्ति में आपकी मदद करेगी. अपनी सभी योग्यताओं का उपयोग अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता की नीव रखने के लिए करे.

वृश्चिक:- आपका साहस और तेज सोच आपको और लोगों से बहुत आगे ले जाएगा. आपकी तीव्र बुद्धि और अच्छी सम्पेषण कला लक्ष्य प्राप्ति में आपकी मदद करेगी. अपनी सभी योग्यताओं का उपयोग अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता की नीव रखने के लिए करे.

धनु:- कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति शायद आपको गलत समझ ले. सावधान रहें और सही तरीके से अपनी बात उनको समझाने का प्रयास करे. अगर यह व्यक्ति व्यावसायिक या व्यक्तिगत रूप से आपका प्रिय है तो आपको पूरी कोशिश करनी चाहिए कि आप उनसे झगड़ा ना करे. झगड़े से भविष्य मे परेशानी ही होगी.

मकर:- आपमें रचनात्मकता कूट-कू़ट कर भरी है. आज के दिन आप इसका पूरा इस्तेमाल कर सकते है. आप बहुत लंबे समय से कुछ अभिव्यक्त करना चाह रहे है. लेकिन कर नहीं पा रहे है. आज के दिन का प्रयोग करके आप अपनी रचनात्मकता को अभिव्यक्त कर सकते है.

कुंभ:- किसी मित्र या साथी के साथ झगड़ने से आप को तनाव हो सकता है. इस तरह की परिस्थिति में आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण करना सीखना पड़ेगा. इस तनाव से बचने का एक रास्ता है. कि बातचीत की दिशा में पहला कदम आप ही बढाएं और यदि शीत युद्ध की सम्भावना है. तो उनके साथ नरमी से बातचीत करे.

मीन:- आज के दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है. लेकिन दिन का अंत संतुष्टीजनक ही होगा. आपके धैर्य और दृढता का आपके आस-पास के लोगों पर सकारात्मक असर होगा और आपकी हर समस्या खुद ही हल हो जाएगी.