हैदराबाद टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, पंत-रहाणे के अर्धशतक से टीम इंडिया मजबूत स्थिति में

टीम इंडिया ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार का अंत अपनी पहली में 81 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 308 रनों के साथ किया. टीम इंडिया, वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर 311 रनों से अभी सिर्फ तीन रन पीछे है.  दूसरे दिन स्टंप्स तक ऋषभ पंत 85 और अजिंक्य रहाणे ने 75 रन बनाकर नाबाद है .

टीम इंडिया ने सात विकेट पर 295 रनों के साथ दिन की शुरुआत करने वाली विंडीज को 311 रनों पर समेट दिया. विंडीज के लिए रोस्टन चेज ने 106 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 52 रन बनाए.

टीम इंडिया के लिए उमेश यादव ने छह विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. कुलदीप यादव ने तीन विकेट अपने नाम किए तो वहीं रविचंद्रन अश्विन के हिस्से एक विकेट आया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर प्रभावित किया और 70 रनों की पारी खेली. उनके अलावा विराट कोहली ने 45 रन बनाए.

एक समय टीम इंडिया संकट में दिख रही थी लेकिन रहाणे और पंत ने पांचवें विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी कर ली है. पंत ने अपनी पारी में अभी तक 120 गेंदें खेलीं हैं 10 चौकों के साथ दो छक्के लगाए हैं. रहाणे ने अभी तक 174 गेंदों का सामना किया है और छह चौके जड़े हैं. विंडीज की तरफ से होल्डर ने दो विकेट लिए. शेनन गेब्रिएल और जोमेल वारिकेन को एक-एक सफलता मिली.