जम्मू एवं कश्मीर : सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में शोध छात्र सहित 2 आतंकवादी ढेर

गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक पीएचडी छात्र सहित दो कश्मीरी आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ शटगुंड गांव में हुई. हालांकि, पुलिस ने आतंकवादियों की शिनाख्त की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का पीएचडी छात्र व हिजबुल कमांडर मनान बशीर वानी जनवरी में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था. वह एक अन्य कश्मीरी आतंकवादी के साथ मुठभेड़ में मारा गया.

वानी कुपवाड़ा के लोलाब इलाके का रहने वाला था. इलाके में जैसे ही मुठभेड़ की खबर फैली, वैसे ही मुठभेड़ स्थल के पास प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया. सरक्षाबलों व प्रदर्शनकारियों की इस झड़प में एक लड़का घायल हो गया.

एक अधिकारी ने कहा कि पैर में गोली लगने से घायल लड़के को श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन ने एहतियात के तौर पर क्षेत्र के सभी शैक्षिक संस्थानों और जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद करने के आदेश दिए हैं. बांदीपोरा, बारामुला, पुलवामा और श्रीनगर जिलों के डिग्री कॉलेजों भी बंद कर दिया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलवामा जिले में गुरुवार को हुई एक अलग घटना में आतंकवादियों ने करीमाबाद गांव में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) बिलाल अहमद को गोली मारकर घायल कर दिया. उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.