उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट में 1.20 लाख करोड रुपए से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिले : सीएम रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य में पहली बार आयोजित निवेशक सम्मेलन में 1.20 लाख करोड रुपए से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिले हैं. इसके लिए सम्मेलन के दौरान कुल 601 एमओयू साइन किए गए. मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही निवेशकों से कुछ और प्रस्ताव मिलने वाले हैं और इन्वेस्टर्स समिट से राज्य के विकास की दिशा में तैयारी हो चकी है.

उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में उद्यमियों और निवेशकों से उम्मीद से बढ़कर प्रतिक्रिया मिली है. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि इन निवेश प्रस्तावों पर अमल होने से साल 2025 तक उत्तराखंड का स्वरूप बदल जाएगा तथा शहीद राज्य आंदोलनकारियों के सपनों के अनुरूप एक खुशहाल उत्तराखंड बनेगा. सीएम ने इस आयोजन के लिए पीएम मोदी के मार्गदर्शन और केंद्र सरकार से मिले सहयोग के प्रति आभार जताया. उन्होंने समिट के भागीदार देश जापान और चेक गणराज्य के राजदूतों सहित सम्मेलन में शामिल हुए उद्यमियों, निवेशकों का धन्यवाद किया.

वहीं इस मौके पर रसना प्राईवेट लिमिटेड के चेयरमैन पिरूज खमबटा ने कहा कि सीएम ने एक चुंबक की तरह निवेशकों को आकर्षित किया है. उन्होंने इस बात पर खुशी जताते हुए कहा कि उद्यमियों के सुझावों को सीएम ने अपनी नीतियों में शामिल करते हुए 10 नई नीतियां बनाई.