साप्ताहिक राशिफल 2018: इन राशियों की बदलेगी किस्मत, इन पर भारी रहेगा शनि और राहू

साप्ताहिक राशिफल 07 से 13 अक्टूबर 2018 के अनुसार यह सप्ताह सभी राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. ज्योतिष के अनुसार इस सप्ताह शनि धनु में, राहू कर्क में, केतु मकर राशि में संचरण करेगा.

साप्ताहिक ग्रह स्थिति
सूर्य कन्या राशि में. चंद्र, सिंह, कन्या, तुला,वृश्चिक में. मंगल मकर राशि में. बुध तुला राशि में. गुरु वृश्चिक में. शुक्र तुला में. शनि धनु में. राहू कर्क में. केतु मकर राशि में संचरण करेगा.
साप्ताहिक व्रत एवं त्योहार
8 अक्टूबर : पितृमोक्ष अमावस्या
10 अक्टूबर : नवरात्र आरंभ
12 अक्टूबर : श्री गणेश चतुर्थी

नीचे जानिए किन 5 राशि के जातकों को बेहद धन लाभ होने वाला है…

मेष राशि-: सप्ताह के आरंभ में वाहन सुख में वृद्धि होगी. भूमि, भवन संबंधित विवादों का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल में प्रभाव बढ़ेगा. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बनी रहेगी. बिगड़े कार्यों में सुधार होगा. परिश्रम की अधिकता होगी. सप्ताह के मध्य में यात्रा में कष्ट होगा. शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसरों की प्राप्ति होगी. कारोबार में उतार-चढ़ाव की संभावना है. सप्ताहांत पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी. दांपत्य सुख में वृद्धि होगी. न्यायालयीन कार्यों में उलझनों का सामना करना पड़ेगा.

वृष राशि-: सप्ताह के आरंभ में व्यय अधिक होगा. परीक्षा, इंटरव्यू में सफलता मिलेगी. ऋणभार में वृद्धि के योग हैं. पारिवारजनों का सहयोग उत्तम रहेगा. उद्योग में स्थिरता रहेगी. नौकरी में भागदौड़ की अधिकता रहेगी. प्रेम-प्रसंगों में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य मध्यम रहेगा. सप्ताह के मध्य में नए संपर्क लाभदायक होंगे. मांगलिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सप्ताहांत वाहन का प्रयोग सावधानी से करें. शुभ कार्यों में धन खर्च होगा. शेयर निवेश में सतर्कता रखें.

मिथुन राशि-: सप्ताह के आरंभ में साझेदारी में कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. विदेश यात्रा का योग है. खुद को तनावयुक्त महसूस करेंगे. व्यवसाय में उतार-चढ़ाव होगा. परिवारजनों में आपसी सामंजस्य रहेगा. सप्ताह के मध्य में राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी. घर में मांगलिक उत्सव होगा. कोर्ट केस में सफलता मिलेगी. सप्ताहांत अचल संपत्ति में विवाद होगा. रोजगार के प्रयास सफल होंगे. भाग्यबल में वृद्धि होगी. मित्रों से लाभ होगा. पारिवारिक उत्तरदायित्व में बढ़ोत्तरी होगी.

कर्क राशि-: सप्ताह के आरंभ में राजनीतिक महत्वाकांक्षा के पूर्ण होने की संभावना है. शुभ कार्यों में धन खर्च होगा. जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता मिलेगी. कोई नया हुनर,तकनीक सीखने का अवसर मिलेगा.धर्म एवं अध्यात्म,संगीत में रुचि बढ़ेगी. सप्ताह के मध्य में नौकरी में उतार-चढ़ाव के योग हैं. पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी. सप्ताहांत नया वाहन सुख प्राप्त होगा. दांपत्य सुख में वृद्धि होगी. सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. उपहार आदि मिलनें के योग हैं. विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे.

सिंह राशि-: सप्ताह के आरंभ में दांपत्य जीवन में मधुरता और सामंजस्य का भाव रहेगा. कार्यक्षेत्र में प्रतिद्वंदिता का सामना करना पड़ेगा. यात्रा का योग है. स्वास्थ्य नरम रहेगा. सप्ताह के मध्य में चिंता एवं तनाव कम होंगे. मित्रों एवं प्रियजनों के साथ आनंददायक क्षण व्यतीत करेंगे. भाग्यबल से लाभ मिलेगा. ऊर्जा से लबरेज रहेंगे. मुकदमे में सफलता मिलेगी. सप्ताहांत धर्म, अध्यात्म की ओर झुकाव होगा. धन आगम के स्रोत खुलेंगे. विद्यार्थियों को परीक्षा में अनुकूल परिणाम मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से वाद-विवाद हो सकता है.

कन्या राशि-: सप्ताह के आरंभ में कारोबार की बेहतरी के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय होगा. विद्यार्थी अपनी मेहनत व परिश्रम से परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे. यात्रा का योग है. पति-पत्नी में गलतफहमियों का निराकरण होगा. सप्ताह के मध्य में फिजूल की दिखावेबाजी से दूर रहें. बंधु वर्ग से मतभेद होने की संभावना है. कोर्ट और कानूनी मामलों में उलझ सकते हैं. सप्ताहांत रिश्तेदारी या समाज में पार्टी या आयोजन में शामिल हो सकते हैं. नौकरी में महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल होंगी. व्यवसाय में कोई बड़ा अनुबंध होगा.

तुला राशि-: सप्ताह के आरंभ में यात्राएं धनदायक सिद्ध होंगी. संतान से सुख प्राप्त होगा. विवाह या सगाई होने की संभावना है. विरोधी वर्ग पराजित होंगे. न्यायालयीन कार्यों में सफलता मिलेगी. रोजगार के मार्ग प्रशस्त होंगे. सप्ताह के मध्य में पैतृक संपत्ति के मामलों में स्थितियां पक्ष में बनेंगी. परिवारजनों से सहयोग में बढ़ोत्तरी होगी. सप्ताहांत उच्च शिक्षा के अवसर प्राप्त होंगे. यात्रा में कष्ट होगा. खर्च की अधिकता रहेगी. नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन में कटु अनुभव होगा.

वृश्चिक राशि-: सप्ताह के आरंभ में स्वास्थ्य सुख में वृद्धि होगी. शेयर में धन का निवेश सोच-समझकर करें. आकस्मिक लाभ होगा. परीक्षा, प्रतियोगिता में सफलता प्राप्ति के योग हैं. ज्योतिष,धर्म के प्रति रुझान बढ़ेगा. मनोबल और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. पारिवारिक खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी. कारोबार में बदलाव का योग है. आर्थिक गतिरोध दूर होंगे. सप्ताहांत धार्मिक आयोजन में व्यस्त रहेंगे. बीमा, बैंक, शेयर जैसी आर्थिक गतिविधियों में लाभ मिलेगा. पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी.

धनु राशि-: सप्ताह के आरंभ में संतान के कार्य-कलापों से मन व्यथित रहेगा. मुकदमे में विजय होगी. नया वाहन सुख प्राप्त होगा. धन की आवक होगी. भविष्य की योजना क्रियान्वित होगी. सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने के अवसर मिलेंगे. सप्ताह के मध्य में नौकरी में काम का दबाव बना रहेगा. लक्ष्य प्राप्ति की ओर अग्रसर होंगे. प्रतिष्ठा में इजाफा होगा. सप्ताहांत मांगलिक कार्य में व्यस्त रहेंगे. उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा. पुराने निवेश से जबर्दस्त लाभ होगा. नौकरी में पदोन्नति का योग है.

मकर राशि-: सप्ताह के आरंभ में व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के पूरे होने से मन में हर्ष होगा. धार्मिक यात्रा के योग हैं. व्यावसायिक कार्यक्षमता में इजाफा होगा. न्यायालयीन कार्यों में उलझनों का सामना करना पड़ेगा. कारोबार से आशातीत लाभ होगा. सप्ताह के मध्य में अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे. स्वजनों से कलह की स्थितियां निर्मित होंगी. दांपत्य सुख सामान्य रहेगा. संतान सुख मिलेगा. सप्ताहांत आर्थिक कष्ट का अनुभव होगा. मानसिक अशांति का अनुभव होगा. संपत्ति में वृद्धि होगी.

कुंभ राशि-: सप्ताह के आरंभ में नए संपर्क लाभदायक सिद्ध होंगे. नेत्र कष्ट होगा. न्यायालयीन कार्यों में सफलता मिलेगी. ज्योतिष में रुचि बढ़ेगी. कार्य क्षमता में वृद्धि होगी. पार्टनरशिप के कार्यों में हानि होगी. आलस्य और निराशा में वृद्धि होगी. परिवार में अलगाव होने की संभावना है. सप्ताह के मध्य में आर्थिक निवेश लाभदायक होंगे. शासकीय सहयोग से लंबित कार्य पूरे होंगे. आय के स्रोतों में बढ़ोत्तरी होगी. सप्ताहांत कला, लेखन, साहित्य की ओर रुझान बढ़ेगा. विद्यार्थियों को मेहनत के अनुरूप सफलता प्राप्त होगी.

मीन राशि-: सप्ताह के आरंभ में राजनैतिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे. स्वास्थ्य मौसम से प्रभावित रहेगा. धन हानि का योग है. रोजगार के क्षेत्र में लाभ मिलेगा. व्यय की अधिकता रहेगी. दीर्घकालीन योजनाएं पूर्ण होंगी. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. सप्ताह के मध्य में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कौटुंबिक सुख-शांति में वृद्धि होगी. वाणी पर नियंत्रण रखें. यात्रा का योग है. सप्ताहांत आर्थिक लाभ के लिए समय अनुकूल है. काम में लापरवाही से नुकसान होने की संभावना है. विद्यार्थियों को अध्ययन में सफलता मिलेगी.

 

साभार -हरिभूमि