पाकिस्तान, चीन ड्रग्स के जरिए भारतीय सेना को बर्बाद करना चाहते हैं : अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान और चीन भारतीय सेना को बर्बाद करने के लिए देश मे बड़ी मात्रा में मादक पदार्थो की तस्करी करने की दीर्घकालिक योजना पर काम कर रहे हैं. सिंह ने यहां एचटी लीडरशिप समिट 2018 में कहा, “भारतीय सेना में दो-तिहाई रेजीमेंट उत्तरी क्षेत्र से हैं.

अगर आपके पास वहां स्वस्थ युवा नहीं होंगे तो भारतीय सेना कैसे वहां से लोगों का चुनाव करेगी? पाकिस्तान और चीन भारतीय सैन्य प्रणाली को बर्बाद करने की दीर्घकालिक रणनीति पर काम कर रहे हैं.”उन्होंने कहा, “पाकिस्तान अपने सुरक्षाबलों के जरिए कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, गुजरात की सीमा से देश में मादक पदार्थ भेजकर युवाओं को बर्बाद करना चाहता है.”

सिंह ने कहा कि बीते एक वर्ष में पंजाब से 500 किलोग्राम हेरोइन बरामद किया गया, इसके अलावा जम्मू एवं कश्मीर में 80 किलोग्राम हेरोइन बरामद किया गया. सिंह ने पूछा, “पाकिस्तान का इरादा क्या है? तीन सप्ताह पहले, 300 किलोग्राम मांडवी बंदरगाह पर लाए गए. अगर आप इसे बेचना चाहते हैं तो इसे मुंबई और दिल्ली में बेचें. यह ज्यादा लाभदायक होगा. अमृतसर आपका निशाना क्यों है?”

उन्होंने कहा कि सरकार ने मादक पदार्थ की तस्करी पर शिंकजा कसा है, जिससे हेरोइन की कीमत चार गुणा बढ़ गई है. पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने मादक पदार्थ से निपटने के लिए एक विशेष कार्य बल गठित किया है. और यह काम कर रहा है.” सिंह ने कहा कि इसका मतलब हालांकि यह नहीं है कि मादक पदार्थ को भारत नहीं भेजा जा रहा है.