राशिफल 06-10-2018 : आज इस राशि को मिलेगा उनके प्रयासों का फल

मेष:- अचानक आईं समस्याएं आज आपको किसी परेशानी में डाल सकती हैं. ये समस्याएं आपके काम में उथल-पुथल भी मचा सकती हैं. समय की इस चुनौती का डट कर सामना करें और जीत हासिल करें. आप फिर से सही रास्ते पर आ जाएंगे.

वृषभ:- ग्रहों के बुरे प्रभाव के कारण आज आप घर पर किसी बहस में पड़ सकते हैं. इसलिए आपको अपनी कथनी और गुस्से को काबू में रखना होगा. अगर आज आप शांत रहेंगे तो भविष्य में काफी घरेलू समस्याओं से बच सकेंगे. आज की परेशानियों को लेकर आप गुस्से को अपने ऊपर बिल्कुल भी हावी ना होने दें. बुरा वक्त भी जल्दी ही बीत जाएगा.

मिथुन:- कोई कानूनी फैसला अब आपके हक में रहेगा. अब आपको अपने प्रयासों का फल मिल सकेगा. सब कुछ ठीक हो जाएगा लेकिन आपको अपने गुस्से को काबू में रखना होगा. अब खुशियों का समय आ गया है. अब से ये कानूनी मुद्दा आपको परेशान नहीं करेगा.

कर्क:- आज आप खुद को सही मायने में जानने की कोशिश करेंगे. आप अपनी मान्यताओं पर ध्यान देंगे. इसी राह पर चलते रहें क्योंकि इससे आपको बहुत खुशी मिलेगी. आप किसी पवित्र स्थान पर भी जा सकते हैं.

सिंह:- आज आपके और आपके दोस्त के बीच का मधुर रिश्ता आपको खुशी देगा. किसी गलतफहमी को हल करने के आपके प्रयास रंग लाएंगे. ये समय अपनी पुरानी यादों को ताजा करके उनका मजा लेने का है. एक साथ बिताए गए इस समय का आपको पूरा मजा लेना चाहिए.

कन्या:- आज चाहे जो भी हो जाए लेकिन आप अपने करीबी लोगों से बहस करने से बचें. परिस्थिति चाहे जितना भी उकसाए आप बहस से दूर ही रहें. आपको अपना दिमाग ठंडा रखना है और बहस से बचते हुए अपनी और अपनों की खुशियों को बचाना है. अपनी भावनाओं को नम्रता और स्पष्टता से व्यक्त करें, अपके प्रियजन आपकी बात जरूर सुनेंगे.

तुला:- इस समय शायद आप कुछ मुश्किल काम में लगें हैं . अच्छी तरह सोचें कि आप क्या करना चाहते हैं और अपने विचारों को स्पष्ट रखें. जल्दबाजी में कोई गलती ना कर बैठें. ध्यान रखें कि सब्र से आप सब कुछ जीत सकते हैं. अपने काम को पूरी तरह समझने के लिए आपको सब्र से काम लेना होगा.

वृश्चिक:- अपने मिञ के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाएं. इस विषय पर और अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी. अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोलें. आखिरकार, आप भी इस मित्रता को इस समय ओर इस प्रकार समाप्त नहीं करना चाहंगे.

धनु:- आज आपको थोड़ा बुरा लगेगा क्योंकि आप अपने परिवार जनों के साथ किसी यात्रा पर नहीं जा पाएंगे. अगर आप जाएंगे भी तो आपके मार्ग में कुछ अड़चनें आ सकती हैं. लेकिन आप इन छोटी-मोटी मुश्किलों को आसानी से सुलझा लेंगे.

मकर:- आपकी संप्रेषण कला और दृढ़-निश्चय आज आपको कई समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करेगी. जब आपको सफलता मिलेगी तो आप जान पाएंगे कि इन तत्वों का आपके जीवन में कितना महत्व है. आखिर आपको वो मिल ही जाएगा जो आपको चाहिए.

कुंभ:- आज आपके पास जितने भी संसाधन हैं उनका प्रयोग समाज के कल्याण में करें साथ ही अपनों को खुश करने का भी प्रयास करें. आज आप कुछ दान करेंगे या फिर अपने साथी के लिए कोई उपहार खरीदेंगे. किसी ना किसी तरह आपके संसाधनों से किसी ना किसी को तो लाभ होगा ही.

मीन:- आज आप सामाजिक गतिविधियों की ओर आकर्षित रहेंगे फिर वो चाहे दोस्तों के साथ कॉफी पीने कहीं बाहर जाना हो या फिर रात का खाना खाना हो. ये आपके लिए मजे करने का समय है इससे आप अपने तनाव को भी पूरी तरह से भूल जाएंगे. इस समय का प्रयोग नए दोस्त बनाने में करें और पुराने दोस्तों से अपने संबंधों को और मजबूत करने की कोशिश करें.