शिवभक्त, रामभक्त के बाद अब नर्मदा भक्त हुए राहुल गांधी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को धार्मिक शख्स के तौर पर मध्य प्रदेश में प्रचारित किए जाने की जुगत जारी है. कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें कभी शिवभक्त, तो कभी रामभक्त और अब नर्मदा भक्त के रूप में प्रचारित कर रहे हैं. राहुल गांधी के जबलपुर में लगे पोस्टरों, होर्डिंग में उन्हें नर्मदा भक्त बताया गया हैं.

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जबलपुर आ रहे हैं. वह यहां नर्मदा नदी के तट ग्वारीघाट भी जाने वाले हैं. इसी के चलते यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल के स्वागत में होडिर्ंग, पोस्टर लगाए हैं. इनमें से कुछ में राहुल को नर्मदा भक्त बताया गया है.

इससे पहले भोपाल में लगे होर्डिंग मे राहुल को शिवभक्त बताया गया था, तब वह अमरनाथ की यात्रा से लौटे थे, उसके बाद उनका चित्रकूट जाना हुआ तो वहां रामभक्त पंडित राहुल के पोस्टर लगे थे और अब जबलपुर आ रहे हैं तो उन्हें नर्मदा भक्त बताया गया है.

इन पोस्टरों के संबंध में संवाददाताओं ने जब प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ से सवाल किया तो उन्होंने कहा,”सॉफ्ट या हार्ड हिंदुत्व नहीं होता, हम सब धर्मप्रेमी हैं. धर्म को राजनीतिक मंच पर नहीं लाते. जब हम मंदिर जाते है, तो भाजपा वालों के पेट में दर्द होता है. क्या उन्होंने धर्म का ठेका लिया हुआ है.”