दाती महाराज मुश्किल में, रेप मामले में क्राइम ब्रांच ने फाइल की चार्ज शीट

स्वयंभू बाबा दाती महाराज की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है. सोमवार को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बलात्कार के आरोप में दाती महाराज के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 377 के तहत केस दर्ज कर लिया है.

इस मामले दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज के खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट भी दायर की है. इससे पहले इस मामले में पुलिस ने कई दिनों तक दाती महाराज से पूछताछ भी की थी.

इससे पहले दिल्ली सिटीजन फोरम फॉर सिविल राइट्स ने जनहित याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस की जांच पक्षपातपूर्ण है क्योंकि अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इस संस्था ने दाती महाराज पर गवाह को प्रभावित करने और सबूतों को नष्ट करने की भी आशंका जताई थी. पुलिस ने दिल्ली और राजस्थान में अपने आश्रमों में अपनी शिष्या से बलात्कार करने के आरोपों से घिरे दाती महाराज से पूछताछ भी है. हालांकि इस सब आरोपों के बाद दाती महाराज ने दावा किया था कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है.

जानकारी के लिए आपको बता दे कि आश्रम में रहने वाली एक शिष्या ने दाती महाराज पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पीड़िता का बयान दर्ज किया था. पीड़िता का आरोप है कि आश्रम में ना सिर्फ दाती महाराज बल्कि उनके अन्य सेवकों ने भी उसके साथ बलात्कार किया. महिला शिष्या का कहना है कि करीब दो साल पहले शनि धाम के अंदर उसका यौन शोषण किया गया.