पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर भारतीय सीमा में घुसा, जवानों ने खदेड़ा- सुरक्षाबलों को अलर्ट जारी

रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान का हेलिकॉप्टर देखा गया है. यह हेलीकॉप्टर भारत की हवाई सीमा का उल्लंघन करते हुए एलओसी के इस पार पहुंचा गया. घटना दोपहर करीब 12:15 मिनट की है. जब भारतीय सुरक्षाबलों ने एक्शन लिया और उनकी तरफ से फायरिंग से जवाब दिया गया. जिसके बाद कुछ ही देर में यह हेलीकॉप्टर वापस लौट गया.

पाकिस्तान का यह हेलिकॉप्टर भारतीय सीमा के कई मीटर अंदर तक दाखिल हो गया था. जो वीडियो सामने आया है. उसमें सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए गोलियों की आवाजें भी सुनी जा सकती है. सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है. पता लगाने की कोशिश की जा रही है. कि आखिर किस मकसद से पाकिस्तान का यह हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा में दाखिल हुआ.

बता दें कि इससे पहले शनिवार को उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के साथ सटे टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर आतंकियों की घुसपैठ करवाने का प्रयास किया. जिसे भारतीय सेना ने नाकाम बना दिया. इस दौरान पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों को भी निशाना बनाया. भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भी भारी नुकसान पहुंचा है.

घटना ऐसे वक्त सामने आई है. जब यूनाइटेड नेशंस में भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पूरी दुनिया के सामने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी खुलेआम घूमते हैं. उन्होंने कहा है कि भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है. लेकिन आतंकवाद और वार्ता एक साथ नहीं चल सकते हैं. भारत ने पाकिस्तान के साथ अनेक बार वार्ता शुरू की और वार्ताओं के अनेक दौर भी चले हैं. लेकिन हर बार पाकिस्तान की हरकतों की वजह से वार्ता रुकी है.