योगी इस्तीफा दें या राज्यपाल उन्हें हटाएं : राज बब्बर

एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस द्वारा हत्या पर कांग्रेस पार्टी ने योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि यह सिर्फ एक व्यक्ति की हत्या नहीं, बल्कि नागरिक जीवन की हत्या है. इसकी जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा, “नागरिक जीवन की हत्यारी सरकार के मुखिया आदित्यनाथ तुरंत इस्तीफा दें और उनके इस्तीफा न देने की दशा में राज्यपाल नैतिक अधिकार खो चुकी इस सरकार को अपदस्थ करें.”

उन्होंने कहा कि नागरिक जीवन को अपनी बेरहम बुलेट और बुलेट संस्कृति से स्तब्ध करती उप्र पुलिस ने एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के एरिया मैनेजर व शरीफ शहरी विवेक तिवारी को गुरुवार की रात अपनी बुलेट संस्कृति की मौत की चादर ओढ़ा लखनऊवासियों को आंसुओं से भर दिया. यह किस तरह का शासन चला रहे हैं योगी महाराज.

वहीं, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर ने कहा कि नागरिक जीवन की आंखें खोलने वाली यह हत्या उप्र की योगी सरकार की उस नीति का परिणाम है, जिसमें अपराध रोकने के लिए नीति विहीन, विधि विरुद्ध व पुलिस स्वतंत्रता के एन्काउंटरवादी अवधारणा का विकास किया गया है.

उन्होंने कहा, “स्थापित संस्थागत प्रक्रियाओं की जगह पर व्यक्तिगत सनक की मौके पर ही फुल एंड फाइनल की देशी जेम्स बॉण्डी अवधारणा ने इस मौत के कारणों को जन्म दिया है. पुलिस के अंदर ऐसी अमानवीय संस्कृति का निर्माण भारतीय संविधान और न्याय के शासन का मखौल व उपहास है.”

प्रवक्ता ने कहा कि रामराज्य की संकल्पना का स्वांग भरने वाली योगी सरकार ने बहुत कम समय में उप्र को पुलिसराज, अपराधराज्य, बनाकर एक अराजक राज्य में तब्दील कर दिया है.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि विवेक तिवारी की पुलिस द्वारा हत्या किए जाने पर प्रदेश कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल सुबह पीड़ित परिवार से मिला और उनकी पीड़ा में सम्मिलित होकर शोक संवेदना व्यक्त की. यह पीड़ा समूचे राष्ट्र को व्यथित करने वाली पीड़ा है.