राहुल गांधी ने राफेलव् मामले में पीएम मोदी पर साधा निशाना, देश का चौकीदार चोरी कर रहा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को राफेल लड़ाकू विमान मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश का चौकीदार चोरी कर रहा है. मध्य प्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे राहुल ने चित्रकूट में कामतानाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और एक नुक्कड़ सभा में कहा, “राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में गड़बड़ी हुई है.

मोदी ने अपने मित्र अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए भारत एरॉनोटिकल लिमिटेड (एचएएल) से ठेका छीनकर अंबानी की कंपनी को दिलाया है. कांग्रेस के समय में यह विमान 526 करोड़ रुपये में खरीदे जाने थे लेकिन अब इसे 1600 करोड़ में खरीदा जा रहा है.”

राहुल ने कहा, “देश का चौकीदार चोरी कर रहा है, यही कारण है कि उनका देश के युवाओं से आंख से आंख मिलाने का साहस नहीं हो रहा है. राफेल का दाम बताने के लिए सरकार तैयार नहीं है, फ्रांस से हुए समझौते का हवाला दिया जाता है, मगर फ्रांस के राष्ट्रपति कहते हैं कि सरकार चाहे तो विमान के दाम बता सकती है, फ्रांस की ओर से दाम न बताने की कोई बाध्यता या शर्त नहीं है.”

देश में बढ़ती बेरोजगारी का जिक्र करते हुए राहुल ने सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, “देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, मोदी बात तो ‘मेड इन इंडिया’ की करते हैं, मगर सरदार पटेल की प्रतिमा चीन के लोग बना रहे हैं, रोजगार चीन के युवाओं को मिला है, भारत का युवा बेरोजगार है.”

राहुल ने कहा, “मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, युवाओं को रोजगार देने के प्रयास होंगे. हमारे देश में अब ‘मेड इन चाइना’ नहीं बल्कि ‘मेड इन इंडिया’, ‘मेड इन चित्रकूट’ दिखेगा.”

चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के दौरान उनके साथ प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य नेता मंदिर में मौजूद रहे.