देश की सेवा करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर, इस दिन से होगी सेना की भर्ती रैली

देश की सेवा करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. जी हां कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र देशभर के युवाओं को यह मौका दे रहा है. दरअसल कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र में यूनिट हेडक्वार्टर कोटा भर्ती रैली 11 अक्टूबर से शुरू होगी. भर्ती रैली में देश भर के युवा किस्मत आजमाएंगे. सैनिक जनरल ड्यूटी, सैनिक लिपिक और सैनिक ट्रेडमैन के पदों के लिए यह भर्ती प्रस्तावित की गई है.

भर्ती रैली 11, 12 और 13 अक्टूबर को होगी.

11 अक्टूबर को सैनिक जीडी (कुमाऊंनी, गढ़वाली, गोरखा) के पदों के लिए उत्तराखंड के सैन्य परिवारों से जुड़े युवाओं के लिए होगी.

12 अक्टूबर को राष्ट्रीय, राज्य और जिला स्तरीय खिलाड़ियों के लिए सैनिक जीडी-स्पोर्ट्स मैन (कुमाऊंनी, गोरखा, गढ़वाली, अहीर, राजपूत, नागा) की भर्ती होगी.

13 अक्टूबर को सैनिक लिपिक और सैनिक ट्रेडमैन के पदों की भर्ती होगी. इसमें सभी राज्यों और जातियों के युवा भाग लेंगे.साथ ही सैनिक जीडी (स्पोर्ट्स मैन) की भी भर्ती होगी, जिसमें सभी जातियों के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी शामिल हो सकते है.

इसमें उत्तराखंड, उप्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर-पूर्व के युवा भाग ले सकते है. इसके लिए युवाओं को सीधे सेंटर पर ही पहुंचना होगा. वहीं पर उनके आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. पहले युवाओं का फिजिकल टेस्ट होगा. उसमें पास होने वाले युवाओं को रिटन टेस्ट के लिए भेजा जाएगा.