भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ में आज मोदी, अमित शाह शिरकत करेंगे

मंगलवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जम्बूरी मैदान में होने वाले भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हिस्सा लेंगे. भाजपा की ओर से इस आयोजन में 10 लाख लोगों के हिस्सा लेने का दावा किया गया है.

भाजपा की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी और अध्यक्ष शाह दोपहर 12 बजे विशेष विमान से स्टेट हैंगर पहुंचेंगे, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह सहित अन्य नेता उनकी अगवानी करेंगे. दोनों नेता यहां से हेलीकॉप्टर से सीधे जम्बूरी मैदान के लिए रवाना होंगे.

इस आयोजन के लिए भाजपा ने भव्य तैयारियां की हैं. आयोजन स्थल को अटल महाकुंभ परिसर नाम दिया गया हैं.राजधानी की हर प्रमुख सड़क से लेकर आयोजन स्थल तक राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व के विशाल कटआउट से पटा पड़ा है.

कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए विशेष पंडाल लगाए गए है. इसी तरह अन्नपूर्णा स्थल में 11 पंडालों में कार्यकर्ता भोजन करेंगे.भोजन का वितरण सेना शैली के आधार पर किया जाएगा.

महाकुंभ स्थल को अटल परिसर और विभिन्न हिस्सों, द्वार, भोजन शाला, पाìकग, चिकित्सालय आदि स्थलों को जनसंघ एवं भाजपा के दिवंगत प्रमुख कार्यकर्ताओं का नाम दिया गया है. महाकुंभ के संपूर्ण परिसर का नाम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है. वहीं, मुख्य सभागार का नाम पद्मविभूषण सुंदरलाल पटवा के नाम पर रखा गया है.