सीएम रावत मध्य क्षेत्रीय परिषद की 21वीं बैठक में शामिल हुए

सोमवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद की 21वीं बैठक में शामिल हुए. इस दौरान बैठक में कुल 22 मुद्दों पर चर्चा की गई, जिनमें से 17 मुद्दों को हल कर लिया गया है. इसके साथ ही अन्य 3 मुद्दों पर निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

इसके अतिरिक्त अन्य 2 मुद्दे अगली बैठक में हल कर लिए जाएंगे.जानकारी के अनुसार, बैठक में राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्य के बीच सहयोग बढ़ाकर जनता से जुड़े अहम मुद्दों को हल करने की दिशा में क्षेत्रीय परिषदों की अहम भूमिका है. उन्होंने कहा कि पिछले 4 सालों में सभी क्षेत्रीय परिषदों को सक्रिय बनाया गया है. गृहमंत्री ने कहा कि परिषद की बैठक सहकारी संघवाद की वास्तविक भावना को बताती है. वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने मध्य क्षेत्रीय परिषद की  बैठक में अनुरोध करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर-हरिद्वार और हरिद्वार-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाए.

इसके साथ ही एयरफोर्स के एयरबेस से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू की जाए.सीएम ने देहरादून-पंतनगर नियमित व्यावसायिक हवाई सेवा शुरू करने का भी अनुरोध किया गया. बता दें कि इससे पहले सीएम रावत ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके आवास पर मुलाकात की.इस दौरान रावत ने वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के परिजनों को वन विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा जारी नोटिस के बारे में जानकारी दी. रावत के अनुरोध पर योगी ने चंद्र सिंह गढ़वाली के परिजनों को राहत देने के लिए समुचित कार्रवाई किए जाने के प्रति आश्वस्त किया