नोएडा : बैंक लूटने के प्रयास में 2 चौकीदारों की हत्या

शुक्रवार को नोएडा में बदमाशों ने एक बैंक लूटने की कोशिश की, और इस दौरान लुटेरों ने दो चौकीदारों की हत्या कर दी। गार्ड रूम में पड़े शवों को एक अन्य चौकीदार ने सेक्टर-1 स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सर्किल ऑफिस में अपनी सुबह की शिफ्ट में वहां पहुंचने के बाद देखा.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने कहा, “मृतक चौकीदारों की पहचान मुद्रिका प्रसाद(50) और मुकेश यादव (35) के रूप में हुई है. दोनों एक निजी सुरक्षा कंपनी से जुड़े हुए थे. दोनों पर शुक्रवार तड़के दो बजे से चार बजे के बीच छड़ और धारदार हथियारों से हमला किया गया.”

हमलावरों ने चाबी का इस्तेमाल कर बैंक में प्रवेश किया, लेकिन बेसमेंट में स्ट्रांग रूम को नहीं तोड़ सके. पुलिस इस घटना के पीछे किसी अंदर के ही आदमी का हाथ मान रही है, या यह भी हो सकता है कि बदमाशों के पास पहले से ही चाबी रही हो.

एसएसपी शर्मा ने मीडिया से कहा, “सीसीटीवी फूटेज में चौकीदार का ड्रेस पहने व मास्क लगाए हमलावारों को देखा जा सकता है. संदिग्ध की पहचान कर ली गई है और जांच जारी है. घटना की सारी जानकारी का बहुत जल्द खुलासा हो जाएगा.”

उन्होंने कहा, “बैंक द्वारा लूट की कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. हालांकि हमलावरों ने इसका प्रयास किया, लेकिन वे नाकाम रहे.”

अधिकारी ने बताया कि बदमाश अपने साथ पहचान छुपाने के लिए सीसीटीवी की रिकार्डिग ले गए. लेकिन उनकी गतिविधि एक अन्य सीसीटीवी में दर्ज हो गई.

शर्मा ने कहा, “आरोपियों ने बड़ी ही आसानी से बैंक में प्रवेश किया, क्योंकि उन्होंने ताला तोड़ने के स्थान पर मुख्य द्वारा को खोला. इस बात की संभावना है कि इस अपराध में अंदर के ही व्यक्ति का हाथ हो. हम पूर्व कर्मचारियों का भी पता लगा रहे हैं.”

दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मुकेश यादव उत्तर प्रदेश के मैनपुरी का रहने वाला था, जबकि मुद्रिका प्रसाद दिल्ली का निवासी था.