राशिफल 22-09-2018 : आज इस राशि के रुके काम पूरे हो जाएंगे

मेष:- आज आप अपने प्रियजनों की सेवा में हाजिर रहना चाहेंगे. आज जितना हो सके उतना नम्र रहने का प्रयास करें और अपने प्रियजनों के साथ पूरे प्यार से पेश आएं, वे लोग आपके इस व्यवहार के लिए आपको धन्यवाद देंगे. आज आप पाएंगे कि आज आप जो भी करेंगे उससे भविष्य में आपको लाभ जरूर होगा.

वृषभ:- आज घर के बहुत से कामों को लेकर आपका सर चकरा सकता है. लेकिन घर पर हो रही सारी गतिविधियां सकारात्मक ही रहेंगी इसलिए आप अपना काम ठीक से पूरा करे. इस समय अपनों के साथ का पूरा मजा लें लेकिन साथ ही अपने काम को भी समय पर पूरा करने की कोशिश करे. घर और बाहर के काम में संतुलन ही आज आपका मूल मंत्र है.

मिथुन:- हफ्ते भर से चली आ रही बहस और तनाव से आप खुद को थका हुआ सा पाएंगे. ज्यादा तनाव ना लें और झगड़े से बचने की कोशिश करे. अपने दोस्तों और परिजनों से प्यार से पेश आएं और अगर कोई बात बिगड़ भी जाए तो उसे प्यार और समझदारी से सुलझाने की कोशिश करे. इससे आपको खुशी और मानसिक शांति मिलेगी.

कर्क:- आज आपके लंबे समय से रुके काम पूरे हो जाएंगे. कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति जो अब तक आपके लिए बाधा बन रहा था वो अब आपकी मदद को आगे आएगा. इसकी मदद से आप अपना काम आसानी से पूरा करवा लेंगे. इस अवसर का पूरा लाभ उठाए.

सिंह:- आज आप अपने रास्ते की मुश्किलों को देख कर थोड़ा परेशान हो जाएंगे. आप इन परेशानियों से बचने की बहुत कोशिश कर रहे थे लेकिन परेशानी आ ही गई. अपने गुस्से को काबू में रखते हुए धैर्य और साहस से इन परेशानियों से उबरने की कोशिश करे.

कन्या:- आज आप मानसिक शांति पाना चाहेंगे. शांति आपके भीतर ही है, उसे बाहर ढ़ूंढ़ने की बजाय अपने अंदर खोजे. इसकी शुरूआत आप योग से कर सकते है. इसके परिणाम से आपको बहुत खुशी होगी.

तुला:- अगर आपको लग रहा है कि कुछ बातों को लेकर आपके और आपके परिवार के लोगों के बीच कोई अनबन चल रही है. तो आज आपको उनको खत्म करने का प्रयास करना चाहिए. बिना किसी गलतफहमी के ये मुद्दा आसानी से सुलझ सकता है आपको केवल संप्रेषण पर ध्यान देना होगा. देखते ही देखते सारी कड़वाहट खत्म हो सकती है.

वृश्चिक:- तैयारी कर लीजिए आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा करते है. ये यात्रा कोई छोटी सी पिकनिक भी हो सकती है या फिर लंबी यात्रा भी हो सकती है. आज इस यात्रा का पूरा मजा ले.

धनु:- अपने मिञ के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाए. इस विषय पर और अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी. अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोले. आखिरकार, आप भी इस मित्रता को इस समय ओर इस प्रकार समाप्त नहीं करना चाहंगे.

मकर:- आप जिस व्यक्ति के साथ चल रहे है. वो ही आपका झगड़ा खत्म कर पाएगा. कोई घरेलु झगड़ा जो कि आपकी अशांति का कारण बना हुआ था. अब खत्म हो जाएगा. सबके हित को कायम रखते हुए ये झगड़ा खत्म करना ही ठीक होगा.

कुंभ:- आज आप अपने जीवन में अपने परिवार, दोस्तों और जीवन साथी की भूमिका को पहचानेंगे. आपको जब भी सहायता की जरूरत पड़ती है वो हमेशा आपके साथ रहते है. आज आप किसी तरह उन्हें ये अवश्य दिखा दें कि आप भी उनसे कितना प्यार करते है. और वो आपके जीवन में कितना महत्व रखते है.

मीन:- आज आपके सरकार से संबंधित अटके हुए काम बन जाएंगे. उन संस्थानों से आपके काम को प्राथमिकता मिलेगी जहां अब तक आपके काम पर ध्यान नहीं दिया जाता था. इस अच्छे समय का लाभ उठाते हुए आप अपना सारा काम समय पर पूरा कर ले.