Asia Cup 2018, Ind vs Ban : टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, रोहित का अर्ध शतक

दुबई|….   टीम इंडिया ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर शुक्रवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप-2018 के सुपर-4 दौर के मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया.

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 49.1 ओवरों में 173 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर आसान से लक्ष्य को 36.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 104 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 83 रनों की पारी खेली. शिखर धवन ने 47 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए.

इससे पहले, टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया.

बांग्लादेश की तरफ से निचले क्रम के बल्लेबाज मेहेदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. उन्हीं के कारण बांग्लादेश इस स्कोर तक पहुंचने में सफल रही.

बांग्लादेश ने अपना सात विकेट महज 101 रनों पर ही खो दिए थे लेकिन इसके बाद हसन ने कप्तान मशरफे मुर्तजा (26) के साथ आठवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की.

टीम इंडिया के लिए वनडे टीम में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने चार विकेट अपने नाम किए. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के हिस्से तीन-तीन विकेट लिए.