हल्द्वानी : साढ़े तीन साल की बच्ची के साथ स्कूल वैन मे हैवानियत

20 सितबर 2018 हल्द्वानी  शहर के हीरानगर स्थित केवीएम सीनियर सेकेडरी स्कूल की नर्सरी की छात्रा के साथ स्कूल वैन मे उसके गुप्तागो से छेडछाड़ का गम्भीर मामला सामने आया है. वैन मे जाने वाली साढ़े तीन साल की छात्रा के गुप्तागो मे चालक और परिचालक के द्वारा घिनौना अमानवीय कृत्य करने का आरोप लगा है.

21 सितबर 2018 हल्द्वानी मे नर्सरी कक्षा की मात्र साढ़े तीन वर्ष की मासूम बच्ची के साथ स्कूल वैन मे दरिदगी का खुलासा हुआ है. दरिदगी करने वाले हैवान चालक-परिचालक काठगोदाम पुलिस के हत्थे चढ़ गये है. जल्द ही जनपद के एसएसपी जनमेजय खडूरी  इस मामले मे प्रेस काफ्रेस करके दरिदो का खुलासा करने वाले  है.

छात्रा एक गरीब परिवार से है. उसका पिता शनि बाजार मे ठेला लगाकर परिवार की गुजर-बसर करता है. वे इतने डरे हुए है कि रिपोर्ट लिखाने को भी तैयार नही है. इस पर एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोप है कि छुटटी के बाद स्कूल वैन के चालक-परिचालक घर दूर होने के कारण सबसे आखिर मे उतरने वाली मासूम छात्रा को अन्य सभी बच्चो के उतर जाने के बाद उसके गुप्तागो मे पैसिल डालकर घिनौना कृत्य करते थे. इधर दो दिन पहले बच्ची के पेट मे दर्द की शिकायत होने पर उसे इलाज के लिए अस्पताल मे दिखाया गया.

जहा इस अमानवीयता का पता चला. वही पूछने पर बच्ची ने अपनी मा को बताया बावजूद बच्ची के मा-पिता अपनी गरीबी के कारण कुछ नही बोल पाये. ऐसे मे समाजसेवी कैप्टन अनिल कुमार गुप्ता ने पहल कर काठगोदाम थाने मे चालक-परिचालक के खिलाफ अज्ञात नाम से मुकदमा दर्ज करा दिया. इसके बाद बृहस्पतिवार को काठगोदाम पुलिस ने छात्रा की मेडिकल जाच करायी वही स्कूल प्रबधन ने अपनी जान बचाने के लिए सबधित चालक-परिचालक को जाँच  मे सहयोग के लिए पुलिस के सुपुर्द कर दिया है.