दिल्ली : एसीपी सिक्योरिटी ने किया विधवा महिला से रेप, बेटी से की छेडख़ानी

दिल्ली पुलिस की वर्दी के दामन पर रेप का आरोप लगा है. आरोपी दिल्ली पुलिस महकमे में तैनात एक एसीपी पर है. आरोप है कि एसीपी रमेश कुमार दाहिया ने एक विधवा महिला से रेप किया और उसकी बेटी के साथ छेडख़ानी की. यही नहीं रेप के बाद एसीपी ने महिला की अश्लील सीडी भी बनाई और ब्लैकमेल किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस आयुक्त के आदेश पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है.

बताया जाता है कि एसीपी दाहिया ने महिला के साथ ये घटना सदर बाजार थाने में तैनाती के दौरान की. मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा-376, 506, 363, 328, 34 व 8 पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आरोपी रमेश दाहिया मौजूदा समय में सिक्योरिटी में तैनात हैं.

पुलिस की एफआईआर के मुताबिक पीड़ित विधवा महिला की शिकायत के मुताबिक उसका पति आपराधिक प्रवृति का था. आरोप है कि 2 नवम्बर 2016 में एक मुकदमे के सिलसिले में वह अपने पति के साथ सदर बाजार थाने गई थी जहां पहली बार आरोपी रमेश दाहिया से उसकी मुलाकात हुई. जिसके बाद एसएचओ का पीड़िता के घर आना जाना रहा. इस बीच गत 16 मार्च 2017 में खुशबू के पति की बीमारी से मौत हो गई. जिसके बाद जांच के नाम पर अप्रैल 2017 को रमेश दाहिया उनके घर आया और नशीला पदार्थ पिलाकर रेप किया और उसका वीडियो बना लिया. इसके बाद दाहिया लगातार उस वीडियो को दिखा उससे जबरन संबंध बनाता रहा.

इस बीच जुलाई 2017 में महिला गर्भवती हो गई,जिस पर एसीपी ने बच्चे को गिराने के लिए कहा, मगर पीड़िता ने ऐसा करने से इनकार कर दिया. जिसके बाद मार्च 2018 में पीड़िता ने एक बेटे को जन्म दिया. समाज में बदनामी होने पर पीड़िता ने रमेश पर शादी के लिए दबाव डाला, मगर उसने शादी नहीं की. जिसके बाद पीड़िता गत 20 जून 2018 को अपनी मां के पास आ गई. जब पीड़िता वरिष्ठ अधिकारियों से मिली तो तत्काल अधिकारियों ने एसीपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. मां के बाद बेटी पर डाली बुरी नजर

पीड़िता का आरोप है कि रमेश उसके घर आया और उसके नाबालिग बच्चे से छेड़छाड़ करते हुए उसको अश्लील वीडियो दिखाया. इस बीच एक दिन पीड़िता ने रमेश की पत्नी को फोन किया और रमेश की जिंदगी से दूर चले जाने की बात की. उसकी बात न मानने पर उसे जान से मारने की धमकी दी. गत 6 जुलाई 2018 को रमेश ने पीड़िता के बच्चे से मिलने की बात कही और उसे बच्चे के साथ रिज रोड ले गया जहां उसे मारने की कोशिश भी की.