राशिफल 20-09-2018 : आज इस राशि का रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा

मेष:-आज आपको अपना ध्यान इधर-उधर से हटा कर अपनी जिम्मेदारयों की ओर लगाना चाहिए. आप शायद इस समय पार्टी करना चाह रहे हैं लेकिन इस समय आपके अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहिए और उनकी परेशानियों पर ध्यान देना चाहिए. अपनी प्रार्थमिकताएं निर्धारित कर लें और अपने काम पर लग जाएं.

वृषभ:-आज आप अपने अधूरे सपनों को ले कर कुछ निराशा सी महसूस करेंगे. निराशा में समय व्यर्थ ना गंवाएं बल्कि ये सोचें कि आप किस तरह से अपने सपनों को पूरा कर सकते है. अगर आप सही तरीके और आत्म-विश्वास के साथ आगे बढ़ें तो अवश्य ही सफल हो पाएंगे.

मिथुन:-आज आप अपने परिजनों की जिंदगी को प्यार से भर दें. आज का दिन परिवार के साथ बिताने का है. आपके परिजन आपके प्यार को सराहेंगे. आज आपकी दोस्ती में भी और मजबूती आएगी. आप अपनी ऊर्जा और समय का प्रयोग अपने रिश्तों को और मजबूत बनाने में करेंगे.

कर्क:-आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान अपनी चरम सीमा पर रहेगा इसलिए समय निकाल कर किसी धार्मिक स्थान पर जाएं. आज का दिन लंबे समय के लक्ष्यों पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए बहुत ही अच्छा है.

सिंह:- आज आप दूसरों के सामने अपनी छवि सुधारने में ही लगे रहेंगे. आपको सलाह दी जाती है. कि आप दूसरों को बदलने की बजाय अपने आपको बदलने की कोशिश करें और ये बदलाव केवल बाहर से ना होकर अंदरूनी होना चाहिए. अगर आपका दिल अच्छा होगा तो आपकी अच्छाई अपने आप ही बाहर आ जाएगी. आपकी अच्छाई के कारण सामने वाला खुद ही आपके साथ अच्छा व्यवहार करने लगेगा.

कन्या:- आज जरूरत पड़ने पर आपको मदद जरूर मिलेगी. कोई सत्ताधारी मुसीबत के समय आपकी मदद को आगे आएगा. इस सहायता का उपयोग करने में बिल्कुल भी ना हिचकिचाएं. आज आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे. मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए.

तुला:- कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति शायद आपको गलत समझ ले. सावधान रहें और सही तरीके से अपनी बात उनको समझाने का प्रयास करें. अगर यह व्यक्ति व्यावसायिक या व्यक्तिगत रूप से आपका प्रिय है. तो आपको पूरी कोशिश करनी चाहिए कि आप उनसे झगड़ा ना करें. झगड़े से भविष्य मे परेशानी ही होगी.

वृश्चिक:-आज आपको घर और काम में बहुत बोझ सा महसूस होगा. बहुत से लोग आपकी सलाह मांगेंगे. आप ईमानदारी से सबको सलाह दें और जो काम आप कर रहे हैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लें. ये बुरा वक्त जल्दी ही बीत जाएगा और सब कुछ सामान्य हो जाएगा.

धनु:- शायद आज आपको लगे कि आपको गलत समझा जा रहा है. याद रखें कि हम हमेशा सब को खुश नहीं रख सकते. अगर कुछ लोग आपके लाख समझाने पर भी आपको समझ नहीं पा रहे तो आप उन्हें समझाने की कोशिश ना करें. कभी-कभी खुद को शांत रखना ही जरूरी होता है.

मकर:- आज आपकी जिंदगी की लंबे समय से चली आ रही समस्याएं खत्म हो जाएंगी. इस समय का लंबे समय तक खिंचने का कारण इस समस्या से जुड़े लोगों के विचार ना मिलना हो सकता है. खैर जो कुछ भी हो आप जश्न मना सकते है. क्योंकि अब आपकी जिंदगी सही दिशा की ओर मोड़ लेगी. आप सुख-शांति के मजे लें.

कुंभ:- आज नई दोस्ती की नींव रखने का दिन है. आज नए व्यावसायिक व सामाजिक संबंध बनने के प्रबल संकेत हैं. किसी सामाजिक समारोह में आप नए- नए लोगों से मिलेंगे जिससे कई नए संबंध भी स्थापित हो सकते है. आज आपको अपना फोन नम्बर या ई-मेल आई डी बदलने में जरा भी नहीं हिचकना चाहिए.

मीन:- आपकी परिस्थिति चाहे जैसी भी हो हिम्मत ना हारें. आज कुछ छोटे-मोटे झगड़े होने की आशंका है. इसलिए दूसरों से अपना बर्ताव अच्छा रखें. अगर आप साहस रखें तो ये बुरा वक्त भी आसानी से बीत जाएगा. इस बात का यकीन मानें कि आप में किसी भी परेशानी से लड़ने की ताकत है.