एशिया कप : टीम इंडिया की हांगकांग पर 26 रन की संघर्षपूर्ण जीत

दुबई|….   निजाकत खान (92) और कप्तान अंशुमन रथ (73) ने पहले विकेट के लिए 174 रन की शतकीय साझेदारी कर यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को करोड़ों क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया.

हांलाकि इस रिकॉर्ड साझेदारी के बावजूद हांगकांग को एशिया कप-2018 के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में टीम इंडिया के हाथों 26 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद हांगकांग की टीम एशिया कप से बाहर हो गई. हांगकांग को पहले मैच में पाकिस्तान से आठ विकेट से शिकस्त मिली थी.

वनडे में दुनिया की नंबर दो टीम टीम इंडिया ने शिखर धवन (127) के करियर के 14वें शतक की मदद से निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 285 रन का मजबूत स्कोर बनाया. लेकिन हांगकांग की टीम अविश्ननीय प्रदर्शन के बावजूद 50 ओवर में आठ विकेट पर 259 रन ही बना सकी.

निजाकत ने 115 गेंदों की पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया. अंशुमन ने 97 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. एहसान खान ने 22, बाबर हयात ने 18 और किंचित शाह ने 13 रन बनाए.

टीम इंडिया की ओर से युजवेंद्र चहल ने तीन, अपना पदार्पण मैच खेल रहे तेज गेंदबाज खलील अहमद ने तीन और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए.