पीएमओ ने जारी किया प्रधानमंत्री मोदी की संपत्ति का ब्यौरा, कुल इतने के हैं मालिक

पीएम नरेंद्र मोदी की संपत्ति का नया ब्योरा सामने आ गया है. मोदी के पास इस साल 31 मार्च तक कुल 2.3 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है. पीएमओ द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक मोदी के पास 48,944 रुपये कैश है. पिछले साल के मुकाबले पीएम मोदी के पास कैश में करीब 67 फीसदी की कमी आई है. पिछले साल मोदी के पास करीब डेढ़ लाख रुपये कैश थे. पीएम मोदी पर कोई कर्ज भी नहीं है.

पीएमओ द्वारा बताए गए आंकड़े के मुताबिक पीएम मोदी ने गांधीनगर की एसबीआई एनएससीएच ब्रांच में 11.3 लाख रुपये जमा कर रखे हैं. इसके अलावा इसी ब्रांच में 1.07 करोड़ रुपये फिक्सड डिपॉजिट भी है.

प्रधानमंत्री मोदी की संपत्ति का ताज़ा ब्यौरा (साभार – NBT)

पीएम मोदी ने 2012 से एक इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड में 20 हजार रुपये का निवेश कर रखा है. इसके अलावा मोदी ने नैशनल सेविंग सर्टिफिकेट में 5.2 लाख रुपये, 1.6 लाख रुपये लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी में निवेश कर रखा है. पीएम मोदी के पास 1.38 लाख रुपये मूल्य की चार सोने की अंगूठियां भी हैं. पीएम मोदी के पास कोई कार नहीं है.

अचल संपत्ति के रूप में पीएम मोदी के पास एक करोड़ रुपये मूल्य की गांधीनगर में 3,500 स्क्वायर फीट जमीन भी है. पीएम मोदी के पास कोई कार नहीं है. प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी ने कोई जूलरी नहीं खरीदी है. पीएमओ पर जारी डेक्लरेशन के अनुसार पीएम मोदी पर कोई कर्ज भी नहीं है. उनपर किसी बैंक का लोन नहीं है.