दिल्ली से वाशिंगटन की यात्रा अब 13,499 रुपये में, लेकिन ये है शर्त

अब आप राष्ट्रीय राजधानी से अमेरिका और कनाडा की विमान से यात्रा मात्र 13,499 रुपये में कर सकते हैं. आइसलैंड की एयरलाइन वॉव (डब्ल्यू ओ डब्ल्यू) एयर ने अपने उड़ानों के लिये कम किराये की पेशकश की है.

हालांकि इसमें एक शर्त है कि आपको सिर्फ उन्हीं सामानों के साथ उड़ान भरनी होगी, जिसे एयरलाइन ‘पर्सनल आइटम’ कहती है. पर्सनल आइटम में लैपटॉप बैग या ऑफिस बैग जैसे छोटे बैग शामिल हैं. आप अपने साथ कोई सूटकेस या कोई चेक-इन बैग नहीं ले जा सकते. इसके अलावा आपको दिल्ली से आइसलैंड की राजधानी रेकजाविक की 12 घंटे की फ्लाइट और वहां से शिकागो, लॉस ऐंजिलिस, वॉशिंगटन, टॉरंटो, बोस्टन, लंदन या किसी अन्य जगह को जोड़ने वाली फ्लाइट में खाना नहीं मिलेगा.

अगर आप बिना किसी सामान, यहां तक कि हैंड बैग भी साथ नहीं ले जाते हैं, तभी आपको यह सुविधा मिलेगी. बता दें कि भारतीय और कुछ मध्य-पूर्व के एयरलाइंस की यूरोप के लिए उड़ान 40,000 रुपये से शुरू होती है.

यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार एयरलाइन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से अपने केंद्र आइसलैंड के रेकजाविक के लिये सात दिसंबर से उड़ान शुरू करेगी. इसकी शुरूआत करते हुए वॉव एयर तीन साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन करेगी.

कंपनी इन उड़ानों के जरिये अपने केंद्र रेकजाविक के रास्ते यात्रियों को उत्तर अमेरिका तथा यूरोप से जोड़ेगी. बाद में उड़ानों की संख्या बढ़ाकर सप्ताह में पांच की जाएगी. एयरलाइन की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘यात्री 13,499 रुपये का किराया देकर शिकागो, ओरलैंडो, नेवार्क डेट्रायट, सैन फ्रांसिस्को, बाल्टीमोर, बोस्टन, पिट्बर्ग, लॉस एंजलिस, वाशिंगटन डीसी, सेंट्लुई जैसे शहरों की हवाई यात्रा कर सकते हैं.’’ किराये में कर शामिल है.

यह किराया टोरंटो और मॉन्ट्रियल के लिये भी होगा. यह दिसंबर 2018 से मार्च 2019 के बीच नयी दिल्ली से उक्त गंतव्यों के लिये होगा. सस्ती दर पर लंबी उड़ान की सुविधा उपलब्ध कराने वाली कंपनी की यह पेशकश 18 सितंबर से 28 सितंबर के बीच की गयी सभी बुकिंग पर लागू होगी. किराया उन यात्रियों के लिये है जो टिकट की बुकिंग एयरलाइन की वेबसाइट से करेंगे.