रेवाड़ी सामूहिक दुष्कर्म : राहुल ने कहा, पीएम की चुप्पी अस्वीकार्य

रेवाड़ी में सामूहिक दुष्कर्म मामले के छह दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मामले में ‘उनकी चुप्पी अस्वीकार्य है.’ उन्होंने कहा कि ‘एक और बेटी का बर्बरतापूर्वक सामूहिक दुष्कर्म होने के बाद भारत का सर शर्म से झुक गया है.’ राहुल ने ट्विटर पर कहा, “भारत की एक और बेटी का निर्दयता पूर्वक सामूहिक दुष्कर्म होने के बाद उसका सर शर्म से झुक गया.”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री, आपकी चुप्पी अस्वीकार्य है. शर्म है ऐसी सरकार पर जो भारत की महिलाओं को असुरक्षित और डर के माहौल में छोड़ देती है और दुष्कर्मियों को आजाद घूमने की अनुमति देती है.”

रेवाड़ी सामूहिक दुष्कर्म मामले के तीन प्रमुख आरोपियों में से दो अभी भी फरार हैं. इस बीच, हरियाणा की एक अदालत ने एक मुख्य आरोपी सहित गिरफ्तार तीन आरोपियों को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

दीनदयाल व संजीव कुमार और मुख्य आरोपियों में से एक नीशू को इससे पहले कनीना की अदालत में सोमवार को पेश किया गया. अब उन्हें 21 सितम्बर को पेश किया जाएगा.

हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने रविवार शाम नीशू को गिरफ्तार करने की घोषणा की थी. एसआईटी प्रमुख नाजनीन भसीन ने कहा था कि दो अन्य आरोपियों सैनिक पंकज और मनीष को गिरफ्तार करने के लिए छापे मारे जा रहे हैं.

तीन प्रमुख आरोपियों ने 12 सितम्बर को 19 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. दीनदयाल महेंद्रगढ़ जिले में ट्यूबवैल के उस कमरे का मालिक है जहां यह अपराध हुआ. संजय कुमार एक निजी क्लीनिक चलाने वाला है जिसने पीड़िता का इलाज किया था. अपराध की जानकारी होने के बावजूद दोनों ने पुलिस को सूचित नहीं किया.