उत्तराखंड की अंडर-19 टीम की संभावित 25 खिलाड़ियों की हुई घोषणा

वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19 वन डे क्रिकेट लीग के लिए उत्तराखंड की संभावित 25 खिलाड़ियों की घोषणा की गई. चयनित खिलाड़ियों का 21 सितंबर से तनुष क्रिकेट एकेडमी में कैंप शुरू होगा. कैंप के बाद 30 सितंबर को उत्तराखंड की टीम घोषित की जाएगी.

वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19 वन डे क्रिकेट लीग में उत्तराखंड का पहला मुकाबला 6 अक्तूबर को बिहार से होगा. उत्तराखंड की टीम चयन के लिए दो चरण में ट्रायल कराया गया था. इसमें रुद्रपुर, काशीपुर और देहरादून में प्रारंभिक दौर के ट्रायल हुए. बीते 14 सितंबर से 16 सितंबर तक तनुष क्रिकेट एकेडमी में फाइनल दौर में ट्रायल लिए गए. मगर खिलाड़ियों के कागज और उम्र को लेकर शिकायत उठने पर कैंप के लिए 25 खिलाड़ी नहीं छांटे जा सके थे.

उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी के कन्वीनर प्रो. रत्नाकर शेट्टी की ओर से स्थानीय कोऑर्डिनेटर अमित पांडे ने कैंप के लिए टीम के संभावित 25 खिलाड़ियों की सूची घोषित की. 21 से 30 सितंबर लगने वाले कैंप में देहरादून शहर के बाहर से आने वाले खिलाड़ियों के लिए ही रहने की व्यवस्था की जाएगी. स्थानीय खिलाड़ी घर से ही कैंप आएंगे.

अंडर-19 बालक टीम के संभावित खिलाड़ियों में बाहरी और ओवरएज खिलाड़ी चुने जाने का आरोप लगा है. ट्रायल देने आए खिलाड़ियों ने बीते रविवार को ही चार-पांच खिलाड़ियों पर संदेह जाहिर करते हुए शिकायत भी की थी. इसमें दो खिलाड़ी काशीपुर ट्रायल सेंटर, एक रुद्रपुर ट्रायल सेंटर और दो देहरादून ट्रायल सेंटर से शामिल हुए हैं. काशीपुर सेंटर से शामिल दो खिलाड़ियों के बाहरी प्रदेश के निवासी होने का आरोप लगा है. जबकि देहरादून सेंटर से चुने गए एक खिलाड़ी पर ओवरएज होने का आरोप लगा है.

टीम कोच: पी कृष्ण कुमार, फिजियो: सुमित खंडेलवाल, ट्रेनर: हितेश सुर्वे

कैंप के लिए चुने गए खिलाड़ी
अवनीश सूढा, मनीष गौर, तनुष गुसाईं, गौरव नेगी, लक्ष्य सिंह, नितीश जोशी, गौरव जोशी, सत्यम अरोड़ा, कुशाग्र मेलकानी, समर्थ सक्सेना, अखिल रावत, अक्षय थापली, सूरज सतवाल, उमर शाहबाज, जगमोहन नगरकोटी, सूफियान खान, अमन नेगी, कमल सिंह, आदित्य सरना, आर्यन कन्याल, हरमन सिंह, सुमित पंवार, प्रशांत कुमार, सुमित जुयाल, मो.आसिम