चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, अजय माकन ने दिया इस्तीफा- पार्टी ने किया खंडन

मंगलवार को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिखकर खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पार्टी को अलविदा कह दिया है. उन्होंने राहुल को चिट्ठी में लिखा कि वे अपना इलाज विदेश में करा रहे हैं और ऐसे में वे पद पर नियमित नहीं रह सकते.

माकन ने राहुल से उन्हें तत्काल प्रभाव से पदमुक्त करने के लिए गुजारिश की है.बता दें कि दिल्ली की पूर्स सीएम शीला दीक्षित की तबीयत भी पिछले काफी समय से ठीक नहीं चल रही है जिस कारण वे भी राजनीतिक गतिविधियों से दूर हैं.उल्लेखनीय है कि इसी साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव 2019 से पहले राहुल गांधी के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका है.

अजय माकन के इस इस्तीफे को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चा से भी जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि कांग्रेस ने माकन के इस्तीफे का खंडन किया है.

कांग्रेस ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष माकन ने इस्तीफा नहीं दिया है. उनको कुछ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हैं और वह चेक-अप के लिए गए हैं. वह जल्द ही वापस लौटेंगे. वह हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली मामलों के प्रभारी पीसी चाको से मिले थे.