19 सितम्बर से बन रहा है बुधादित्य योग, इन 5 राशियों के जातक होने जा रहे हैं मालामाल

बुध ग्रह 19 सितंबर 2018, यानी बुधवार को कन्या राशि में गोचर करेंगे और 6 अक्टूबर 2018, यानी शनिवार तक इसी राशि में स्थित रहेंगे. ज्योतिषशास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि, धन और व्यापार का ग्रह बताया गया है. फिलहाल सूर्य का कन्या राशि में गोचर है, ऐसे में बुध के यहां आने से सूर्य और बुध संयोग बनेगा, जिससे बुधादित्य योग निर्मित होगा. जिसके कारण कई राशियां प्रभावित होंगी, जानिए बुध ग्रह का कन्या राशि में गोचर से आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है…

मेष राशि

बुध मेष राशि के छठे भाव में गोचर कर रहा है, जिसका आपको शुभ फल मिलेगा. इस गोचर से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप में सकारात्मक बदलाव आएगा. बुध के गोचर से आपको शारीरिक, आर्थिक और मानशिक संतुष्टि प्राप्त होगी.

वृष राशि

बुध वृष राशि के पांचवे भाव में प्रवेश कर रहे हैं. बुध के इस गोचर से आपको शुभ परिणाम मिलेंगे. आपका सोया हुआ भाग्य जागेगा, लेकिन आपको कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थियों की पढ़ाई रूचि बढ़ेगी और करियर में सफलता मिलेगी. व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों को भी लाभ होगा.

मिथुन राशि

बुध मिथुन राशि के चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं. इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आप धन की बचत करने में सफल रहेंगे. इस दौरान समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. घर-परिवार में ख़ुशी का वातावरण रहेगा. जीवनसाथ के साथ मधुर संबंध होंगे.

कर्क राशि

बुध का कर्क राशि में के तीसरे स्थान में प्रवेश होगा. यह स्थान आपके लिए पराक्रम का स्थान है. इस दौरान आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. लेकिन सावधानियां भी बरतनी होगी, नहीं तो जिसका खामियाजा भी आपको भुगतना पडेगा. आर्थिक स्तिथि मजबूत होगी, दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बनेगा.

सिंह राशि

बुध सिंह राशि के दूसरे भाव में गोचर कर रहे हैं. धन प्राप्ति के प्रबल योग बन रहे हैं. आर्थिक दृष्टि से भी यह समय आपके अनुकूल रहेगा. ऑफिस में अधिकारीयों का पूरा सहयोग मिलगा. करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए नए अवसर प्राप्त होंगे. घर-परिवार में बातचीत के दौरान सावधानी बरतनी होगी.

कन्या राशि

बुध कन्या राशि में प्रथम भाव गोचर कर रहा है. इसलिए आपको कई मोर्चों पर संघर्ष करना पड़ सकता है. व्यावसायिक और पारिवारिक जगत में उत्साह बना रहेगा. रिश्तों में मधुरता के लिए प्रयास करने होंगे. कार्यस्थल पर मान-सम्मान में वृद्धि होगी. जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. धन खर्च पर नियंत्रण रखें.

तुला राशि

बुध तुला राशि के बारहवें भाव में गोचर कर रहे हैं. इस समय आपको पैसे खर्च करते समय सावधान रहना होगा. धन का लेन-देन सोच-समझकर करें. विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. इस गोचर में आपका भाग्य आपका साथ देगा, लेकिन परिवार में सामंजस्य बैठना पड़ेगा.

वृश्चिक राशि

बुध वॄश्चिक राशि के ग्यारहवें भाव में गोचर कर रहा है. धनलाभ के प्रबल योग हैं. घर-परिवार में मांगलिक कार्यक्रम होंगे. पिताजी की सेहत का ध्यान रखें. वाणी पर संयम रखें, कोर्ट-कचहरी के चक्कर में ना पड़ें. जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें. पैसों के लेन-दें में सावधानी बरतें. वाहन ध्यान से चलाएं.

धनु राशि

बुध धनु राशि के कर्मक्षेत्र यानी दसवें भाव में गोचर होगा. कार्यक्षेत्र में उन्नति के योग बन रहे हैं. इस गौचर के दौरान आपका प्रमोशन भी हो सकता है. कार्यक्षेत्र में उन्नति के प्रबल योग हैं. बिजनस में विस्तार होने की संभावना है. घर परिवार का वातावरण बेहद अच्छा रहेगा. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.

मकर राशि

बुध मकर राशि के नौवें भाव में गोचर कर रहे हैं. इससे आपको मिश्रित लाभ प्राप्त होंगे. पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें. भाई-बहनों के साथ रिश्ते मधुर होंगे. कोर्ट-कचहरी के मामलों के फैसले आपके पक्ष में आ सकते हैं. कठीन परिश्रम के चलते सफलता जरूर मिलेगी. कार्यस्थल पर अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशि

बुध कुम्भ राशि के आठवें भाव में गोचर कर रहे हैं. आर्थिक और व्यापारिक क्षेत्र में इस गोचर से आपको जबरदस्त मुनाफा मिलेगा. समाज में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. प्रेम जीवन सामान्य रहेगा. पिताजी की सेहत का ख़ास ध्यान रखें. जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें. पैसों के लेन-दें में सावधानी बरतें.

मीन राशि

बुध मीन राशि के सातवें भाव में गोचर कर रहे हैं. कामकाज सामान्य रहेगा. नौकरी-व्यवसाय में परिवर्तन का योग बन रहा है, लेकिन कोई भी बड़ा कदम सोच समझ के उठायें. नया घर तथा वाहन खरीदने के प्रबल योग हैं. घर-परिवार में सोच-विचार कर अपनी बात रखें. इस गोचर में आपका भाग्य आपका साथ देगा, लेकिन परिवार में सामंजस्य बैठना पड़ेगा.