गोवा में कांग्रेस ने 14 विधायकों के साथ किया सरकार बनाने का दावा

कांग्रेस ने दावा किया है कि मनोहर पर्रिकर सरकार काम नहीं कर रही है. इस वजह से राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को निमंत्रण दिया जाना चाहिए. गोवा में कांग्रेस ने अपने 14 विधायकों के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है. इसके लिए कांग्रेस नेताओं ने राजभवन में एक चिट्ठी दी है. लेकिन राज्यपाल मृदुला सिन्हा और पार्टी विधायकों के बीच कोई भी मुलाकात नहीं हो सकी है.

मालूम ही होगा इस समय गोवा के मुख्यमंत्री बीमारी की वजह से एम्स अस्पताल में भर्ती है. अग्नाशय संबंधी बीमारी को लेकर डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है.

6 सितंबर को अमेरिका में मेडकल जांच कराने के बाद वापस लौटे पर्रिकर को गुरुवार की शाम को गोवा के कैंडोलिम में भर्ती कराया गया था. उन्हें इस साल की शुरूआत में करीब तीन महीने अमेरिका में अग्नाशय संबंधी बीमारी का उपचार किया गया था.

बता दें कि गोवा विधानसभा में कुल 40 सीटें है. इस हिसाब से राज्य में सरकार बनाने के लिए 21 सीटों की जरूरत होती है. इस समय बीजेपी सरकार के पास अन्य दलों के समर्थन से 24 सीटें है. वहीं, कांग्रेस पार्टी के पास 16 विधायक हैं. गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को लिखे पत्र में राज्य कांग्रेस ने दावा किया है. कि मनोहर पर्रिकर सरकार काम नहीं कर रही है. इस वजह से राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को निमंत्रण दिया जाना चाहिए.