संजय निरुपम ने पीएम को बताया ‘अनपढ़ – गवार’, बीजेपी ने बताया मानसिक रूप से विक्षिप्त

अपने बयानों को लेकर अकसर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख संजय निरुपम ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है. निरुपम ने पीएम को अनपढ़ करार देते हुए उनकी डिग्री पर सवाल उठाए.

संजय निरुपम ने महाराष्ट्र के स्कूलों में पीएम की जिंदगी पर बनी लघु फिल्म दिखाने के राज्य सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए मोदी को ‘निरक्षर’ करार दिया. उन्होंने कहा कि जबरन फिल्म दिखाने का फैसला गलत है. बच्चों को राजनीति से दूर रखना चाहिए. मोदी जैसे अशिक्षित और निरक्षर व्यक्ति पर बनी फिल्म देखकर बच्चे क्या सीखेंगे कांग्रेस नेता ने कहा कि यह बहुत शर्मनाक बात है कि आज तक हमारे देश के नागरिक और बच्चों को पता ही नहीं है कि पीएम की डिग्री कितनी है? उनके इस बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि राहुल गांधी को स्थापित करने के लिए मैडम सोनिया जी की निगरानी में मोदी जी के लिए कांग्रेस द्वारा ‘जहरीले बयान प्रतियोगिता’ चल रही है. आज संजय निरुपम ने मणिशंकर अय्यर को पछाड़ा दिया, मुकाबला जारी है वहीं, विवाद बढ़ता देख निरुपम ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी को हर शब्द पर आपत्ति करने की कोई जरूरत नहीं है और लोकतंत्र में प्रधानमंत्री भगवान नहीं होता. बता दें कि कांग्रेस नेता ने पहली बार इस तरह का बयान नहीं दिया है पहले भी अपने बयानों को लेकर वह विवादों में रह चुके हैं. कर्नाटक में राजनीतिक उतार-चढ़ाव के दौरान निरुपम ने राज्यपाल वजुभाई वाला की तुलना कुत्ते से कर दी थी.

निरुपम के ये बयान देने के बाद से बीजेपी नेताओं ने उनपर हमला करना शुरू कर दिया है. महाराष्ट्र बीजेपी की प्रवक्ता शाइना एनसी ने निरुपम को ‘मानसिक तौर पर विक्षिप्त’ करार दिया.

शाइन एनसी ने ट्वीट किया, ‘मानसिक रूप से विक्षिप्त संजय निरुपम की एक और अप्रिय टिप्पणी. शायद वो भूल गए हैं कि नरेंद्र मोदी को 125 करोड़ भारतीयों ने चुने गए हैं, जो ‘अनपढ़ या गवार’ नहीं हैं.’