नेपाल : हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 6 की मौत

काठमांडू|…. एल्टीट्यूड एयर एयरलाइन के एक घरेलू हेलीकॉप्टर के शनिवार को घने जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में केवल एक महिला यात्री जिंदा बची है.

द हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक, एल्टीट्यूड एयर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक निमा नुरु शेरपा ने कहा कि हेलीकॉप्टर धाडिंग जिले में मेघांघ ग्रामीण नगरपालिका के घने जंगल इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. बचाव दल ने दुर्घटनास्थल से छह शव बरामद किए हैं.

हेलीकॉप्टर का सुबह आठ बजे हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क टूट गया था. हेलीकॉप्टर ने एक मरीज और अन्य पांच यात्रियों के साथ गोरखा जिले के समागॉन से काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी.

त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के महाप्रबंधक राजकुमार छेत्री ने कहा, “वरिष्ठ कैप्टन निसचाल के.सी. द्वारा उड़ाए जा रहे हेलीकॉप्टर को काठमांडू में सुबह 8:18 पर उतरना था.”

मृतकों की पहचान वरिष्ठ कैप्टन निसचाल के.सी., जापान की हिरोमी कोमात्सु, रामेछाप के दिल्ली बहादुर गुरुं ग, डोलखा के हीरा शेरपा, सिंधुपालचौक के सुनील तमांग और गोरखा के चौवांग नुरबू के रूप में हुई है.

गोरखा की ल्हो अली डोलमा डिकी को बचा लिया गया है, उन्हें इस घटना में चोटे आई हैं.