आज वृषभ राशिवाले किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते है, जानें शुक्रवार का राशिफल

मेष -: आज चाहे जो भी हो जाए लेकिन आप अपने करीबी लोगों से बहस करने से बचें. परिस्थिति चाहे जितना भी उकसाए आप बहस से दूर ही रहें. आपको अपना दिमाग ठंडा रखना है और बहस से बचते हुए अपनी और अपनों की खुशियों को बचाना है. अपनी भावनाओं को नम्रता और स्पष्टता से व्यक्त करें, अपके प्रियजन आपकी बात जरूर सुनेंगे.

वृषभ -: आज आप अपने मार्ग दर्शन के लिए अपनी आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे. शायद आप किसी आध्यात्मिक व्यक्ति से सलाह भी लें. इस व्यक्ति की सलाह पर आप भरोसा कर सकते हैं. आप किसी पवित्र व धार्मिक स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं.

मिथुन -: आज आप अपनी दिनचर्या को एक नई दिशा देंगे. अपनी हमेशा काम करने की आदत छोड़ें और अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाएं. अपने पुराने विचारों को त्याग कर नए विचारों को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं. आज अपने आप को नया जीवन देने का दिन है. नए विचारों से अपने जीवन में आए बदलाव को देख कर आप खुद ही बहुत खुश होंगे.

कर्क -: आज जहां तक आपके व्यावसायिक उद्देश्यों का सवाल है आपके सितारे गर्दिश में ही हैं. आपको इसी जीवन में सब कुछ चाहिए जैसे दोस्त, परिवार, पैसा शोहरत और सफलता. अपने लक्ष्यों को पाने के लिए अभी से काम पर लग जाएं. लक्ष्य प्राप्ति की इस राह पर शायद आपकी सभी उम्मीदें पूरी ना हो पाएं लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप परिस्थितियों से हार मान लें. तब तक लड़ते रहें जब तक कि आप अपना लक्ष्य प्राप्त ना कर लें.

सिंह -: आज आपको अपने किसी करीबी मित्र से कोई तोहफा मिल सकता है. ये कोई ऐसी वस्तु भी हो सकती है जिसे कि आप बहुत समय से खरीदना चाहते थे. इस तोहफे के लिए अपने मित्र को धन्यवाद दें और आप भी उनहें कुछ ऐसा ही देने के बारे में सोच सकते हैं. इससे आपकी दोस्ती और मजबूत होगी.

कन्या -: आज आपके परिजन आपकी खुशी और गर्व का स्त्रोत होंगे. आज आपके किसी अपने से संबंधित कोई शुभ समाचार आपको बहुत खुशी देगा. अपनों के साथ उनकी खुशी का जश्न मनाएं. पूरी तरह से उनकी खुशियों मे शामिल हों. आज उन पर प्यार और खुशियों की बारिश कर दें इससे आपको भी उतना ही अच्छा लगेगा जितना कि उनको.

तुला -: आज आप अपने रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे. आज आप अच्छे परिणाम देने वाले उपायों पर ही ध्यान देंगे. आज आप पूरे जोर-शोर से अपना काम शुरू कर देंगे. अपनी इस ऊर्जा का प्रयोग लंबे समय से अधूरे पड़े कामों को पूरा करने में लगाएं.

वृश्चिक -: आज आप इस स्थिति में होंगे कि अपने जरूरतमंद दोस्त की बात सुन कर उसकी मदद कर सकें. आपके व्यवहार को सराहा जाएगा. आज आपकी दोस्ती आपके मित्र के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगी और भविष्य में वो भी आपकी मदद को तैयार रहेगा.

धनु -: आज आप अपनी बुरी आदतों को छोड़ कर अच्छी आदतों को अपनाना चाहेंगे. आज आप अपने रिश्तों पर भी एक नजर डालेंगे और उन्हें और अच्छा बनाने की सोचेंगे. आज का दिन आत्मविष्लेशण का दिन है. आज के दिन का उपयोग अपने आप को और अच्छी तरह जानने में लगाएं और अपने आप को सफलता के लिए तैयार रखें.

मकर -: अपने परिजनों के साथ आपके संबंध मधुर हैं. अपने रिश्तों को मधुर बनाने के लिए आपने बहुत मदद की है, प्रयास जारी रखें. आप और आपके परिजन हमेशा एक दूसरे की मदद के लिए तैयार रहते हैं. अपने परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करें आप उनके साथ कहीं बाहर पिकनिक पर या फिर फिल्म देखने भी जा सकते हैं. उनके सहयोग के लिए आप उन्हें कोई तोहफा भी दे सकते हैं.

कुंभ -: आज आपका दिल किसी सामाजिक कार्य के लिए दान करने को करेगा. अपने दिल की बात सुनें और किसी सामाजिक संस्था की मदद करें. इस पुण्य के काम से जितनी खुशी लेने वाले को होगी उतनी ही खुशी आपको भी होगी.

मीन -: आज आप शायद किसी धार्मिक यात्रा पर जाएं क्योंकि आजकल अध्यात्म की ओर आपका रुझान बढ़ गया है. इससे आपको खुशी व संतोष मिलेगी.