अमेरिका : सिनसिनाटी के बैंक में गोलीबारी, भारतीय सहित 3 की मौत

अमेरिका के ओहायो राज्य में बैंक में हुई गोलीबारी में मरने वाले तीन लोगों में एक भारतीय भी है. इस हमले में आंध्र प्रदेश के रहने वाले पृथ्वीराज कंडेपी (25) सहित लुइस फेलिप काल्डेरोन (48) और रिचर्ड न्यूकमर (64) की मौत हो गई.

हमलावर की पहचान 29 वर्षीय उमर पेरेज के रूप में हुई है. पुलिस ने बाद में उमर को मार गिराया था. इस घटना में पांच लोग घायल हो गए. यह घटना गुरुवार सुबह सिसिनाटी में फाउंटेन चौक के पास फिफ्थ थर्ड बैंक के मुख्यालय में हुई.

कंडेपी बैंक में सलाहकार के तौर पर काम करते थे. गुंटूर जिले के तेनाली कस्बे में रहने वाला उनका परिवार फोन पर कंडोपी के मित्रों से मिली मौत की सूचना से स्तब्ध था.

न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी कंडेपी के परिवार के संपर्क में हैं.तेलुगू एसोसिशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (टीएएनए) उनके शव को भारत भेजने का इंतजाम कर रहा है. एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बीच सिनसिनाटी पुलिस प्रमुख इलियट इसाक ने कहा कि पेरेज ने अकेले इस घटना को अंजाम दिया. वह बैंक में गोलीबारी करने से पहले कई और ऑफिसों में गया था.

इसाक ने कहा कि पेरेज दूसरे जगहों पर गोलीबारी करते हुए बैंक की लॉबी में घुसा और फायरिंग की. अमेरिका में इस साल यह दूसरी घटना है, जिसमें भारतीय इसका शिकार हुआ है.