आज कुंभ राशिवालों को अचानक ही अपने भाग्य में परिवर्तन की अनुभूति होगी, जानें मंगलवार का राशिफल

मेष -: आज आप अपने घर वालों व दोस्तों के साथ का मजा लेंगे जिससे आपके घर पर खुशियों का माहौल बना रहेगा. बहुत समय से घर पर चल रहे झगड़ों से आपको मुक्ति मिलेगी. आज आपके कुछ रिश्तेदार आपके घर आ सकते हैं. आज आपके घर व उसके आस-पास का माहौल आपको संपूर्णता का एहसास कराएगा.

वृषभ -: आखिरकार अब आपके विचारों में स्पष्टता आएगी और कुछ गंभीर मुद्दों पर आप स्पष्टता से सोच पाएंगे. हर समस्या का समाधान अब आपको साफ दिखने लगेगा. इसी स्पष्टता से आपको सफलता भी मिल सकती है.

मिथुन -: परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने से आपके रिश्तों में और मजबूती आएगी. याद रखें कि खुद को तरोताजा महसूस करने के लिए परिवार के साथ समय बिताने से ज्यादा अच्छा कोई विकल्प हो ही नहीं सकता. इन सुनहरे पलों का पूरा आनंद लें और अपने जीवन को जी भर कर जिएं. आप अपनों के साथ समय बिताने के लिए उनके साथ किसी छोटी सी यात्रा पर भी जा सकते हैं.

कर्क -: आपका साहस और तेज सोच आपको और लोगों से बहुत आगे ले जाएगा. आपकी तीव्र बुद्धि और अच्छी सम्पेषण कला लक्ष्य प्राप्ति में आपकी मदद करेगी. अपनी सभी योग्यताओं का उपयोग अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता की नीव रखने के लिए करें.

सिंह -: अगर आपको लग रहा है कि आपके परिवार के सदस्यों के बीच कोई तनाव चल रहा है तो आपके उस समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकने की कोशिश करनी चाहिए. रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दें.आज आप पूरा प्रयास करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्यार से रहें और एक दूसरे पर भरोसा करें.

कन्या -: अगर आपको काम के सिलसिले में या निजी काम के लिए किसी यात्रा पर जाना था तो किसी कारण आपकी इस योजना में बाधा आ सकती है. या तो आपकी यात्रा कुछ दिनों के लिए टल सकती है या फिर आपकी योजना पूरी तरह से बदल सकती है. लेकिन इस बदलाव के कारण आप नाराज ना हों.

तुला -: आज आपको शायद अपने परिवार के किसी सदस्य के द्वारा लिया गया कई निर्णय सही ना लगे. इस निर्णय का असर आप पर भी पड़ सकता है लेकिन आप इस स्थिति में नहीं हैं कि इसको बदल सकें. इसलिए अच्छा यही होगा कि आप इसकी शिकायत ना करके इसे यूं ही स्वीकार कर लें. ध्यान रखें कि कुछ लड़ाइयां बिना लड़े भी जीती जाती हैं.

वृश्चिक -: अगर आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो आप किसी भी मित्र अथवा संबंधी से मांगने में जरा भी संकोच ना करें. आपके करीबी रिश्ते विश्वास और आपसी समझ पर आधारित हैं. जो सहयोग आप एक दूसरे को देंगे उससे आपके रिश्ते और मजबूत होंगे. जितनी आसानी से आप सब की मदद करते हैं उतनी ही आसानी से वो लोग भी आपकी मदद करने को तैयार रहेंगे.

धनु -: आज आप घर पर थोड़ा सावधान रहें क्योंकि झगड़ा होने की प्रबल संभावना है. बेकार के झगड़ों से बचें.ग्रह कुछ ऐसा योग बना रहे हैं कि घर पर अशांति रहे. इसलिए आपको अपनी भावनाओं को काबू में रखते हुए इस बात का ध्यान रखना है कि घर पर झगड़ा ना हो. अपना दिमाग ठंडा रखें सही सूझ-बूझ से परिस्थिति को संभालें.

मकर -: आज आप कुछ तनाव में रहेगे जिसके कारण आप अपनी जिम्मेदारियों पर भी ध्यान नहीं दे पाएंगे. आपका दिमाग अपने दोस्तों की तरफ ही लगा रहेगा. आप अपना ज्यादातर समय उनको संदेश भेजने या उनसे फोन पर बात करने में ही बिताएंगे. एक दिन की बात हो तो ठीक है लेकिन इसकी वजह से अपने जरूरी कामों को अधूरा ना छोड़ें.सब से बातचीत करने के बाद आप फिर से अपने काम पर लग जाएं.

कुंभ -: आज आपको अचानक ही अपने भाग्य में परिवर्तन की अनुभूति होगी. आज आप जो भी काम करेंगे वो आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा. आपके हंस मुख स्वभाव के कारण आज आपके नए दोस्त बन सकते हैं और कुछ व्यवसाइसों के साथ भी आपके अच्छे संबंध बन सकते हैं. भाग्य आपके साथ है इसलिए आज आप लॉटरी में भी भाग्य आजमा सकते हैं.

मीन -: आज आपका अपने परिवार के लोगों के साथ झगड़ा होने की प्रबल संभावना है. इसलिए जरा अपनी कथनी पर काबू रखें. अगर आप किसी करण उत्तेजित हो भी जाएं तो बात को समझते हुए अपने गुस्से पर काबू रखें.किसी बहस में पड़ने से आपकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ेगा.