लगातार पांचवे दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, आम जनता परेशान

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे है. पांचवे दिन सोमवार को भी पेट्रोल और डीजल के कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली है और साथ ही यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में इनकी कीमत बढ़ सकती हैं.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाले रुपया काफी कमजोर हो गया है, जिसकी वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है. साथ ही पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमत लोगों की जेब पर भारी पड़ रही है.

अगर दिल्ली में पेट्रोल की कीमत की बात करें तो पेट्रोल की कीमत में 31 पैसे प्रति लीटर की इजाफा हुआ है और इसके साथ ही डीजल की बात करें तो इसकी कीमत में 29 पैसे का इजाफा हुआ है. अब पेट्रोल 79.15 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है और डीजल की कीमत 71.15 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

इसके साथ ही दिल्ली में शानिवार को पेट्रोल की कीमत 78.52 रुपए प्रति लीटर थी और वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत 70.21 प्रति लीटर थी. अगर दूसरे महानगर मुंबई में पेट्रोल की कीमत 86.25 रुपए और डीजल की कीमत 75.12 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

पांच दिनों से लगातार डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है और इसके साथ ही डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है. इससे पहले शुक्रवार को डीजल की कीमत में 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. इसके साथ ही डीजल की कीमत 70.21 रुपए हो गई है.