दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश के चलते कई जगहों पर लगा जाम

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह बारिश हुई. जिससे उमस भरी गर्मी से राहत मिली लेकिन कई जगह सड़कों पर पानी जमा होने के कारण जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है काम पर जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश हो सकती है.

जलभराव का आलम यह है कि सुबह करीब 9 बजे ही दिल्ली के रेल भवन के आगे सड़क पर करीब 1 फीट पानी जमा हो गया. वहीं महरोली बदरपुर रोड पर लालकुआं के पास सड़कें पानी से लबालब हो गईं, जिससे लंबा जाम लग गया. वहीं, एमबी रोड पर 2 से 3 फीट पानी जमा होने से ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई.

ओखला एस्टेट मार्ग पर भी करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम लग गया जिस कारण लोग घंटों जाम में फंसे रहे. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सुबह करीब साढ़े सात बजे से बारिश शुरू हुई, जो आधे घंटे से ज्यादा समय तक जारी रही. आसमान में बादल छाए हुए हैं जिससे और ज्यादा बारिश के आसार हैं. इस बीच उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश और भूस्खलन का सिलसिला जारी है.

मौसम विभाग ने सितंबर के पहले सप्ताह में यूपी, उत्तराखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के राज्यों में अच्छी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है. मौसम वैज्ञानिक समरजीत सिंह के अनुसार मानसून रेखा पहाड़ों की ओर से दिल्ली की ओर आ रही है. इसी के चलते अगले तीन दिनों तक दिल्ली में रुक-रुक कर बारिश दर्ज किए जाने की संभावना है. पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी की ओर से राजधानी की ओर हवाएं आ रही थी.