बिहार : राजद विधायक के घर से अवैध हथियार बरामद, 1 गिरफ्तार

बिहार के गया शहर स्थित अतरी से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की विधायक कुंती देवी के आवास से पुलिस ने कई अवैध हथियार बरामद किए हैं. इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गया के वरिष्ठ पुलिस राजीव मिश्रा ने शुक्रवार को कहा, “पुलिस को सूचना मिली थी कि गया के एपी कलोनी स्थित गांगो बिगहा मोहल्ले में अतरी की राजद विधायक कुंती देवी के मकान से अवैध हथियारों का व्यापार किया जा रहा है.

इसी सूचना के आधार पर गुरुवार की शाम विशेष कार्य बल (एसटीएफ) व जिला पुलिस की टीम गठित कर छापेमारी की गई. इस छापेमारी में दो देशी कारबाइन व एक पिस्तौल बरामद किया गया.”

उन्होंने बताया कि मकान से जैकी नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जबकि विधायक के पुत्र रंजीत यादव के रिश्तेदार पंकज यादव और डब्लू यादव फरार हो गए.

उन्होंने बताया, “जैकी ने पूछताछ में पंकज और डब्लू के साथ हथियारों की खरीद-ब्रिकी करने की बात स्वीकारी है. इस मामले को लेकर रामपुर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.”

मिश्रा ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. सभी आरोपी विधायक के घर में रहकर अवैध हथियारों का व्यापार कर रहे थे. सूचना के मुताबिक इन सभी लोगों ने कुछ ही दिनों में 150 से ज्यादा हथियारों की खरीद-बिक्री की है.