आज मिथुन राशिवाले नए व्यक्तित्व के कारण नए दोस्त बनाएंगे, जानिए आज का राशिफल

मेष -: आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं. आज आप कुछ नए लोगों से मिलेंगे काम में भी आप खुद को ज्यादा अच्छी तरह से स्थापित कर पाएंगे. इससे आपके नए दोस्त बनेंगे और आप जिंदगी को एक नए नजरिए से देख पाएंगे.

वृषभ -: आज आपको ये सीखने की जरूरत है कि आप दूसरों के सामने खुद को कैसे ज्यादा अच्छी तरह से अभिव्यक्त कर सकते हैं ताकि दूसरे लोग वही समझें जो आप उन्हें समझाना चाह रहे हैं. इससे आप बहस और गलतफहमी से बच जाएंगे और साथ ही अपने दोस्तों, परिजनों व सहकर्मियों से अपने संबंधों को और प्रगाढ़ बना सकेंगे.

मिथुन -: आज अपने नए व्यक्तित्व के कारण आप नए दोस्त बनाएंगे. अच्छा होगा कि इस दिशा में पहला कदम आप बढ़ाएं और बात की शुरूआत करें. जिस तरह के संयोग बन रहे हैं, आपकी ये दोस्ती ताउम्र कायम रहेगी इसलिए बिना किसी हिचकिचाहट के आज आपको लोगों से मिलना-जुलना चाहिए.

कर्क -: आज आप जो भी निर्णय लें बहुत सोच-समझ कर लें क्योंकि बाद में जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के लिए आपको पछताना पड़ सकता है. अपनी राह जल्दी में ना चुनें नहीं तो आपको लगेगा कि आपने गलत निर्णय लिया. सोच समझ कर लिए गए फैसले अंत में आपको खुशी देंगे.

सिंह -: क्या आपने कभी सोचा है कि आपके घर में इतने झगड़े क्यों होते हैं. शायद आपको ही अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है. अगर आप और सकारात्मक और सहनशक्ति वाले व्यक्ति बन जाएं तो आप अपने घर में खुशनुमा माहौल पैदा कर पाएंगे. याद रहे गलती हर इन्सान से होती है, कोई भी सम्पूर्ण नहीं होता. अपने परिजनों के साथ इज्जत से पेश आएं परिणामस्वरूप वो भी आपके साथ वैसा ही व्यवहार करेंगे.

कन्या -: आज आप मानसिक शांति से वंचित रहेंगे. अच्छा होगा कि आप कुछ मनोरंजक गतिविधियों में भाग लें. आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. अगर ना भी जा पाएं तो फोन पर ही अपने किसी प्रियजन से बात कर लीजिए. आपका दिल खुश हो जाएगा. आप ज्यादा चिंता ना करें क्योंकि आपको आपकी मानसिक शांति जल्दी ही वापस मिलेगी.

तुला -: आज शायद आपको अपने आस-पास के लोगों की वजह से निराशा हो. इसका कारण शायद आपकी उनसे अधिक उम्मीदें रखना भी हो सकता है. सच तो ये है कि हमें कभी भी किसी से बहुत अधिक उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. सच को पहचाने और दूसरों को उनकी गलतियों के लिए माफ कर दें. दूसरों से ज्यादा उम्मीदें रखने से निराशा ही होती है.

वृश्चिक -: आपका परिवार आपके लिए सहायता का स्त्रोत होगा. वो आपकी हर प्रकार से मदद करने को तैयार रहेंगे, इसलिए उनकी बात जरूर सुनें. आपके हित को ध्यान में रखते हुए ही वो सलाह देंगे.

धनु -: आपकी रचनात्मकता को आज सराहा जाएगा. आज आप दूसरों को मुश्किल समस्याओं से बाहर निकले का रास्ता भी बताएंगे. मुश्किलों को आसानी से सुलझा पाने की आपकी कला से लोग बहुत प्रभावित होंगे.

मकर -: किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ आपका रिश्ता खराब हो सकता है. आज अपनी तरफ से अपने रिश्ते को सुधारने की पूरी कोशिश करें. इसकी शुरूआत आप अपनी जुबान पर काबू रख के कर सकते हैं. सही सम्प्रेषण से आपको बहुत मदद मिलेगी. लेकिन अगर आपको लगता है कि स्थिति आपके नियंत्रण से बाहर है तो आपका खामोश रहना ही बेहतर होगा.

कुंभ -: आज आप शारीरिक और मानसिक दोनो रूप से स्वस्थ रहेंगे. घर हो या कार्य स्थल आपका आकर्षक व्यक्तित्व सबको रिझा लेगा. शारीरिक व मानसिक स्वास्थ के कारण आपका उत्पादन व गुणवत्ता दोनो ही बढ़ेंगे. आज पूरी कोशिश करें कि आप समय पर ही अपना काम खत्म कर लें.

मीन -: बुरा वक्त आज आपका इम्तिहान लेगा लेकिन आप परेशान ना हों आप विजय प्राप्त करेंगे. आज चाहे जो भी मुश्किल आ जाए आप आसानी से हर समस्या का समाधान ढूंढ़ लेंगे. आज आप किसी भी तरह की समस्या का सामना करने का तैयार हैं. ये आपका साहस है जो आपको कभी हारने नहीं देता. अपना साहस बनाए रखें.